बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार बंद: खगड़िया, सिवान, सासाराम में दिखा बंद का मिला जुला असर, सड़कों पर काबिज रहे कार्यकर्ता

बिहार बंद: खगड़िया, सिवान, सासाराम में दिखा बंद का मिला जुला असर, सड़कों पर काबिज रहे कार्यकर्ता

KHAGARIA/ SIWAN/SASARAM: राजद सहित महागठबंधन दल के आह्वान पर बुलाए गए बिहार बंद का असर कई जिलों में देखा जा सकता है. इस बंद का आह्वान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने किया था. बिहार विधानसभा में विपक्षी दलों पर की गई पुलिसिया कार्रवाई और विधायकों के साथ अभद्रता के विरोध में इस बंद को बुलाया गया था.

खगड़िया जिले में बंद का समर्थन कांग्रेस, आरजेडी, सीपीआई सभी दल के कार्यकर्ता बंदी में शामिल हुए. कार्यकर्ताओं ने शहर के सभी चौक- चौराहों को जाम कर रखा है. कार्यकर्ताओं ने जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की विधानसभा में हुई घटना पर काफी नाराजगी जताई. इसके अलावा उन्होनें किसानों के समर्थन में नारे लगाकर कृषि कानूनों वापस लेने की मांग की. 

सिवान जिले में बिहार बंद का व्यापक असर सिवान में देखने को मिला. भाकपा माले, कांग्रेस और आरजेडी के नेता और कार्यकर्ताओं के अलावा जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता भी इस बंदी को सफल बनाने में हाथ बढ़ाते दिखे. सभी ने शहर के बीचोंबीच जेपी चौक पर प्रर्दशन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

बिहार बंद को लेकर विपक्षी दलों द्वारा सासाराम के पोस्ट ऑफिस चौराहा पर भी प्रदर्शन किया जा रहा है तथा मुख्य सड़क को जाम कर दिया गया है. खासकर कांग्रेस, राजद तथा वाम दलों के कार्यकर्ता सड़क पर उतर गए हैं. राजद तथा कांग्रेस ने बिहार बंद का आह्वान किया है जिसको लेकर सड़कों पर यातायात पूरी तरह से बाधित रहा और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

Suggested News