अग्निपथ के विरोध में 18 जून को बिहार बंद, राजद भी करेगा समर्थन, प्रदर्शनकारियों ने कहा- 'जॉब के नाम पर जुमला' स्वीकार नहीं

अग्निपथ के विरोध में 18 जून को बिहार बंद, राजद भी करेगा समर्थन, प्रदर्शनकारियों ने कहा- 'जॉब के नाम पर जुमला' स्वीकार नहीं

पटना. अग्निपथ के विरोध में 18 जून को बिहार बंद रहेगा. इस बंद का आह्वान आइसा-इनौस, रोजगार संघर्ष संयुक्त मोर्चा और सेना भर्ती जवान मोर्चा ने 18 जून को बिहार बंद का आह्वान किया है. वहीं राजद ने भी बंद के समर्थन की घोषणा की है. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि सेना अभ्यर्थियों के इस आदोलन को महागठबंधन का नैतिक समर्थन है. 

उन्होंने कहा कि यह नौजवानों को दिग्भ्रमित करने वाला अग्निपथ है. साथ ही देश को कमजोर करने वाला है. अग्निपथ को केंद्र सरकार से वापस लेने की मांग करते हुए जगदानंद सिंह ने कहा कि 18 जून को छात्रों की ओर से जो बिहार बंद बुलाया गया है उसे महागठबंधन का समर्थन रहेगा. जो लड़ रहे हैं वे हमारे बच्चे हैं इसलिए हमारा उनको समर्थन है.

वहीं आइसा-इनौस ने कहा कि केंद्र सरकार देश के युवाओं का भविष्य खराब कर रही है. अग्निपथ के नाम पर जॉब नहीं जुमला लाया गया है और बहाली के नाम पर रिटायरमेंट नहीं चलेगा. केंद्र सरकार की इस जनविरोधी निति के खिलाफ 18 जून को बंद बुलाया गया है जिसका राज्य के सभी युवा समर्थन कर रहे हैं. 

शुक्रवार को बिहार में अग्निपथ के विरोध में जोरदार विरोध हुआ है. राज्य के अधिकांश जिलों में जोरदार हंगामा देखने को मिला. यहां तक कि कई स्टेशन पर एक दर्जन के करीब ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया. शुक्रवार सुबह से ही राज्य में रेल आवागमन पूरी तरह ठप है. 


Find Us on Facebook

Trending News