बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार बंद: हाजीपुर में निकला अर्थी जुलूस, दरभंगा में रोकी ट्रेन, पटना में भी प्रदर्शनकारियों ने रोका आवागमन

बिहार बंद: हाजीपुर में निकला अर्थी जुलूस, दरभंगा में रोकी ट्रेन, पटना में भी प्रदर्शनकारियों ने रोका आवागमन

HAJIPUR/ DARBHANGA/PATNA: आज राजद का बिहार बन्द है. बिहार बिधानसभा में हुए राजद विधायकों सहित अन्य नेताओं के साथ पुलिस के द्वारा मारपीट, एवं महिला विधायकों के साथ दुर्व्यवहार मामले को लेकर आज राजद सहित महागठबंधन ने सम्पूर्ण बिहार बन्द का आह्वान किया है. इस बंद का असर सुबह से ही दिखना शुरू हो गया है. अलग अलग जिलों में आरजेडी कार्यकर्ता और प्रदर्शनकारी बंद को सफल बनाने की कोशिशों में लगे हुए हैं.

हाजीपुर में बंद समर्थकों ने सीएम नीतीश कुमार का पोस्टर लगाकर नाटकीय तरीके से अर्थी जुलूस निकाला. रामाशीष चौक पर इस अर्थी जुलूस का नजारा दिखा जहां राजद कार्यकर्ता मुख्यमंत्री और सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते नजर आए और शराबबंदी को ढ़ोंग करार दिया. इसके साथ ही सभी मुख्यमंत्री के पुतले के पास बोतल और जूते चप्पल रखकर विरोध प्रदर्शन करते नजर आए.

दरभंगा में आरजेडी के कार्यकर्ताओं ने बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस को रोका और साथ ही शहर के प्रमुख चौक चौराहों को बंद करवाया. उन्होनें विधानसभा की घटना को काला दिन बताते हुए सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला. इसके अलावा रोजगार की बात कर रोजगार नहीं देने का भी मुद्दा उठाया. आए दिन हत्या, लूट, अपराध बिहार में बढ़ता ही जा रहा है जिससे जनता त्रस्त हो चुकी है. इन सभी मुद्दों को लेकर राजद इकाई ने दरभंगा सहित बिहार बंद बुलाया है.


इसके अलावा पटना सहित आसपास के क्षेत्र मसौढ़ी में भी बंद का असर देखा जा सकता है. स्टेशन और बस स्टैंड वीरान हो चुके हैं. कई लोग वहां बैठकर इंतजार कर रहे हैं मगर कोई वाहन जाने को तैयार नहीं है. राजद समर्थक सुबह से ही सड़को पर झंडा लिए बंद को सफल बनाने निकल चुके हैं. कुम्हरार, अगमकुआं के पास भी कार्यकर्ताओं ने रोड ब्लॉक कर आवागमन बाधित कर दिया और सरकार विरोधी नारेबाजी कर रहे हैं.

Suggested News