बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार बंद : पटना में पुलिस के सामने प्रदर्शनकारियों का जमकर हंगामा, जबरन दुकानों को कराया बंद

बिहार बंद : पटना में पुलिस के सामने प्रदर्शनकारियों का जमकर हंगामा, जबरन दुकानों को कराया बंद

पटना. बिहार बंद को लेकर पटना की सड़कों और बाजारों में बंद समर्थकों का हंगामा शुक्रवार सुबह से जारी है. इस दौरान गाँधी मैदान के पास प्रदर्शनकारी छात्रों ने पुलिस के सामने ही जबरन रेस्टुरेंट को बंद कराया. उन्होंने बंद के बावजूद खुली हुई दुकानों के सामने हंगामा किया और उसे बंद करा दिया.

इसके पूर्व अशोक राजपथ पर बड़ी संख्या में बंद समर्थक जुटे. उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सडक पर टायर जलाकर यातायात बाधित कर दिया. बाद में वे अशोक राजपथ से गांधी मैदान की ओर पहुंचे और हंगामा किया. वहां से बंद समर्थकों डाकबंगला चौराहा पर जाकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों की ओर से घूम घूम कर बाजार-दुकान बंद कराने से लोग भयभीत दिखे. वहीं कई दुकानदारों ने अपनी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए प्रतिष्ठानों को बंद रखा. 

दूसरी ओर राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं ने वीरचंद पटेल पथ स्थित राजद कार्यालय के बाहर सड़क पर टायर जलाकर वाहनों की आवाजाही बाधित कर दी. उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की. बंद समर्थकों ने हिटलरशाही नहीं चलेगी, मोदीशाही नहीं चलेगी के नारे लगाए. राजद नेताओं ने कहा, रोजगार की मांग कर रहे छात्रों पर लाठी चार्ज, आंसू गैस के गोले छोड़े गये. उनके खिलाफ फर्जी मुकदमा किया गया. उन्होंने कहा कि बेरोजगारों की मांगों का राजद समर्थन करता है. हम लोग राज्य और देश के युवाओं के हक में आज बिहार बंद का आह्वान किये हैं. इस बंद का मकसद जनता के रोजी रोजगार के मुद्दों को उठाना है.

राजद की ओर से पटनासिटी में भी प्रदर्शन किया गया. पटना सिटी के नंदलाल छपडा के पास छात्रों के समर्थन करते हुए राजद कार्यकर्ताओ ने एनएच 30 मुख्य सड़क को जाम कर दिया है. पटना महानगर उपाध्यक्ष राजद के राम राज के नेतृत्व में सुबह से ही एनएच 30 के मुख्य सड़क के दोनो लेन को पूरी तरह से बन्द कर दिया है जिसके बजह से अबागमन पूरी तरह से बन्द हो गया है.


Suggested News