बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आरआरबी एनटीपीसी रेलवे परीक्षा में गड़बड़ी के खिलाफ 28 जनवरी को रहेगा 'बिहार बंद'

आरआरबी एनटीपीसी रेलवे परीक्षा में गड़बड़ी के खिलाफ 28 जनवरी को रहेगा 'बिहार बंद'

पटना. रेलवे परीक्षा परिणाम में हुई कथित धांधली के खिलाफ 28 जनवरी को 'बिहार बंद' का आह्वान किया गया. सीपीआई एमएल के विधायक मनोज मंजिल ने रेलवे छात्रों के हक में आवाज बुलंद करते हुए बिहार बंद की घोषणा की है. उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ तीखा हमला बोला है. मंजिल ने मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा, IAS बनेंगे लैटरल एंट्री से- जज बनेंगे कोलेजियम से लेकिन Group D का नौकर बनेंगे 2 एग्जाम से. 

उन्होंने आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा परिणाम में हुई अनियमितता के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा. जानबूझकर छात्रों को परेशान करने का आरोप लगाया है. आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा को पेचीदा बनाने और ग्रुप डी की परीक्षा को इस कदर उलझाने के लिए केंद्र की नीयत पर सवाल उठाया. पिछले तीन दिनों से बिहार के अलग अलग शहरों में चल रहे विरोध प्रदर्शन में छात्रों के खिलाफ हुए बल प्रयोग का भी उन्होंने विरोध किया. 

इस बीच रेलवे ने बिहार में हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए ग्रुपडी की परीक्षा स्थगित कर दी है. वहीं आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा परिणाम को स्थगित कर दिया. साथ ही एक कमेटी का गठन किया है जो सभी आपत्तियों पर विचार करेगी. 

हालाँकि इसके बाद में भी बिहार में छात्रों का उग्र प्रदर्शन लगातार हो रहा है. बुधवार को गया में उग्र भीड़ ने ट्रेन में आग लगा दी. सुबह से ही पटना-गया रेलखंड पर रेल सेवा बाधित चल रही है. मंगलवार को आरा में एक ट्रेन में आग लगाई गई थी जबकि नवादा में एक यांत्रिक रेल में आग लगा दी गई थी. पिछले तीन दिनों से बिहार में रेल प्रशासन के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश देखा जा रहा है. 

इस बीच मनोज मंजिल ने भी 28 जनवरी को बिहार बंद का आह्वान कर दिया है. 



Suggested News