विधान परिषद उपचुनाव के नामांकन की आखिरी तारीख 28 मई,उम्मीदवारों के नाम पर सस्पेंस अब भी बरकरार

विधान परिषद उपचुनाव के नामांकन की आखिरी तारीख 28 मई,उम्मीदवारों के नाम पर सस्पेंस अब भी बरकरार

पटनाः बिहार विधानपरिषद की दो सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव के नामांकन का कल यानि मंगलवार को अंतिम दिन है ।लेकिन राजनीतिक दलों नें अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं।दोनों सीट पर एनडीए गठबंधन किसे उम्मीदवार बनाएगी यह अबतक तय नहीं हो पाया है।खबर है कि विधानसभा से भरी जाने वाली इन दोनों सीटों पर आज शाम तक उम्मीदवार के नाम तय होने की संभावना है।

मंगलवार से शुरू है नामांकन

बिहार विधान परिषद की दो सीटों के उपचुनाव के लिए नामांकन मंगलवार से हीं शुरू है।नामांकन की आखिरी तारीख 28 मई है।खाली हुई दोनों सीटें में एक भाजपा के विधान पार्षद सूरजनंदन प्रसाद और दूसरी सीट राजद के सैयद खुर्शीद मोहम्मद मोहसीन के निधन से खाली हुई हैं।28 मई तक नामांकन की अंतिम तारीख है इसके बाद 29 मई को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी जबकि नाम वापसी की अंतिम तिथि 31 मई निर्धारित की गई है।

 वोटिंग 7 जून को सुबह 9 बजे से दोपहर 4 बजे तक होगी, जबकि 5 बजे के बाद मतपत्रों की गिनती की जाएगी। दोनों सीटों पर सदस्यों का निर्वाचन विधानसभा के सदस्यों के मतदान के जरिए होगा। 

बीजेपी विधानपार्षद सूरजनंदन प्रसाद के निधन के कारण खाली हुई सीट का कार्यकाल 6 मई 2020 है, जबकि राजद एमएलसी सैय्यद खुर्शीद मोहम्मद मोहसीन के निधन से खाली हुई सीट का कार्यकाल 6 मई 2024 है।

बताया जाता है कि खाली हुई दोनों सीट पर इस बार एनडीए गठबंधन कब्जा जमा सकती है।इसलिए दोनों सीटों में एक सीट बीजेपी को जबकि दूसरी सीट पर जदयू अपना उम्मीदवार उतार सकती है। 

Find Us on Facebook

Trending News