JDU के बाद अब बिहार BJP ने 23 मई को बुलाई महत्वपूर्ण बैठक, जानें किस वजह से बुलाई गई मीटिंग......

JDU के बाद अब बिहार BJP ने 23 मई को बुलाई महत्वपूर्ण बैठक, जानें किस वजह से बुलाई गई मीटिंग......

PATNA:  बिहार में राजनीतिक हलचल के बीच बिहार बीजेपी की 23 मई को बैठक बुलाई गई है। प्रदेश कार्यालय में चुनाव समिति की बैठक होगी। बैठक का एजेंडा राज्यसभा चुनाव होगा। इस महत्वपूर्ण बैठक में राज्यसभा चुनाव में भाजपा के संभावित कैंडिडेट की लिस्ट पर मुहर लगाकर केंद्रीय नेतृत्व को भेजी जायेगी। बिहार से भेजी गई लिस्ट में से केंद्रीय नेतृत्व नाम तय करेगी। इसके बाद उम्मीदवार का ऐलान होगा।

किसके नाम पर लगेगी मुहर?

बिहार बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 23 मई की सुबह 11 बजे से चुनाव समिति की बैठक होगी। बैठक में कमिटि के सदस्य मौजूद रहेंगे.मीटिंग में बिहार बीजेपी के खाते में जाने वाली 2 सीटों के लिए प्रत्याशी के नाम की सूची दल के केंद्रीय नेतृत्व को भेजी जायेगी। एक सीट के लिए 4-5 संभावित नाम होंगे। बिहार से उम्मीदवारों की भेजी गई लिस्ट पर भाजपा की केंद्रीय इकाई निर्णय लेगी। दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में अँतिम मुहर लगेगी। तब जाकर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होगा। 

रास की 5 सीटों पर चुनाव 

बता दें, बिहार में राज्यसभा की 5 सीटों पर चुनाव होने हैं। 24 मई से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। नामांकन शुरू होने से एक दिन पहले बिहार बीजेपी संभावित उम्मीदवारों की सूची दिल्ली भेज देगी। इस बार भाजपा कोटे से राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दूबे और गोपाल नारायण सिंह का कार्यकाल खत्म हो रहा है। विधानसभा में संख्या बल के हिसाब से बीजेपी के 2 कैंडिडेट चुने जा सकते हैं। वहीं सहयोगी दल जेडीयू के एक व राजद के 2 सदस्य राज्यसभा पहुंचेंगे। 

Find Us on Facebook

Trending News