बिहार भाजपा चुनाव समिति की बैठक, ये तीन नेता चुनेंगे लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार

बिहार भाजपा चुनाव समिति की बैठक, ये तीन नेता चुनेंगे लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार

PATNA: बिहार भाजपा चुनाव समिति की बैठक में लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम पर माथापच्ची की गई। बैठक के बाद बिहार सरकार के मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता नंद किशोर यादव ने कहा कि चुनाव संबंधी निर्णयों के लिए प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, विधानमंडल दल के नेता सुशील मोदी और विधान सभा में नेता प्रेम कुमार को अधिकृत किया गया है। उन्होंने कहा कि ये तीनों लोग लोकसभा चुनाव से सम्बंधित क्षेत्र व उम्मीदवार चयन और साथ ही विधानसभा चुनाव की दो सीटों- नवादा व डेहरी को लेकर सभी निर्णय लेंगे। भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक जो आगामी16 मार्च और18 मार्च को होनी है उसके पूर्व यहां की प्रक्रिया पूरी कर ली जायगी।

नन्द किशोर यादव ने आगे बताया कि बैठक में लोकसभा की 40 की 40 सीटें जीतने का संकल्प लिया गया। इससे जुड़ी रणनीति पर भी विस्तार से चर्चा हुई।  उन्होंने कहा कि कौन सी पार्टी किन सीटों पर कहां से लड़ेगी, कौन उम्मीदवार होगा इन सब विषयों पर बातचीत की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। इन सबके बारे में अधिकृत तीनों नेता सभी सदस्यों से बात करके नामों का पैनल बनायेंगे और उसके बाद कोर कमिटी से चर्चा कर केन्द्रीय पार्लियामेंटरी बोर्ड को अवगत कराएँगे।

 इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सांसद भूपेन्द्र यादव, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित प्रदेश चुनाव समिति के सभी सदस्य शामिल हुए। इस बैठक की अध्यक्षता बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं उजियारपुर सांसद नित्यानंद राय ने की।

Find Us on Facebook

Trending News