रास उपसभापति मुद्दे पर आक्रामक हुई BJP,कहा-हरिवंश पर हमले का बदला लेगा एक-एक बिहारी, कांग्रेस ने बिहारी सम्मान और लोकतंत्र पर किया है चोट

रास उपसभापति मुद्दे पर आक्रामक हुई BJP,कहा-हरिवंश पर हमले का बदला लेगा एक-एक बिहारी, कांग्रेस ने बिहारी सम्मान और लोकतंत्र पर किया है चोट

PATNA: राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश के मुद्दे पर बीजेपी पूरी तरीके से आक्रामक हो गई है. पार्टी ने हरिवंश के मुद्दे को बिहारी अस्मिता से जोड़ा है।बीजेपी नेताओं ने एक साथ कांग्रेस-राजद की घेराबंदी की है। बीजेपी ने उप सभापति हरिवंश पर हमले को बिहारी अस्मिता से जोड़ते हुए स्पष्ट कर दिया कि इस अपमान का बदला एक-एक बिहारी लेगा।

हरिवंश ने राष्ट्रपति को लिखी थी मार्मिक चिट्ठी

 आज राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश ने राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखी,चिट्ठी में उन्होंने लिखा कि राज्यसभा में जो कुछ भी हुआ उससे मैं मानसकि वेदना में हूं। मैं जेपी के गांव में पैदा हुआ हूं.... उप सभापति हरिवंश के उस पत्र को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिट्वीट किया। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा,माननीय हरिवंश जी ने राष्ट्रपति को जो पत्र लिखा उसे मैंने पढ़ा, पत्र की एक-एक शब्द ने लोकतंत्र के प्रति हमारी आस्था को नया विश्वास दिया है, यह पत्र प्रेरक भी है और प्रशंसनीय, इसमें सच्चाई भी है और संवेदनाएं....।

दशकों पहले जेपी ने लोकतंत्र की लड़ाई लड़ी थी और देश जीता था..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट के बाद बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने डायरी लिखी। बिहार बीजेपी प्रभारी ने अपनी डायरी में लिखा कि जिस प्रकार का दुर्व्यवहार विपक्ष के सांसदों द्वारा राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश जी के साथ किया गया था, वो किसी भी प्रकार से सदन के अनुकूल नहीं है। विपक्षी दलों के सांसदों का आचरण सदन की मर्यादा को चोट पहुंचाने वाला रहा. कभी भी सांसदों से ऐसे व्यावहार की उम्मीद नहीं होती कि वे सदन में उपसभापति की टेबल पर चढ़कर रुल बुक फाड़ेंगे और सेक्रेटरी जनरल की टेबल पर खड़े होकर हंगामा करेंगे। इसके बाद भूपेन्द्र यादव ने उपसभापति हरिवंश द्वारा राष्ट्रपति को लिखी गई चिट्ठी को ट्वीट कर लिखा,दशकों पहले जब कांग्रेस लोकतंत्र कुचलने निकली थी तब बिहार से निकले जेपी ने लोकतंत्र की लड़ाई लड़ी और देश जीता। बिहार के ही हरिवंश जी का पत्र पढ़ते हुए लगा कि अब जब कांग्रेस फिर लोकतांत्रिक मर्यादाओं के खिलाफ खड़ी है तब यह पत्र लोकतांत्रिक मूल्यों को बचाने का दस्तावेज बन रहा है। 

हरिवंश बाबू पर हीं नहीं बिहार की गरिमा पर भी है हमला

भूपेंद्र यादव के ट्वीट के बाद बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा यह हमला हरिवंश बाबू पर ही नहीं हुआ,बिहार की गरिमा और सम्मान पर भी हुआ है, वह पत्रकारिता की स्वर्णिम पृष्ठ भूमि पर भी हुआ है, एक सम्मानीय व्यक्तित्व पर भी हुआ है, इन सांसदों ने उपसभापति पर नहीं लोकतंत्र पर हमला किया है, यह न तो कानून मानेंगे ना ही नियमों का पालन करेंगे, यह माइक तोड़ते हैं मार्शल के ऊपर हमला करते हैं और उसके बाद दुहाई डेमोक्रेसी की देते हैं, यह शर्मनाक है यह दोहरा आचरण है.

हमला सहन नहीं करेगा बिहार

 बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के बाद वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन बिहार बीजेपी कार्यालय पहुंचे और इस मुद्दे पर राजद और कांग्रेस से  कई सवाल पूछे.शाहनवाज हुसैन ने कहा,हरिवंश जी पर विपक्षी सांसदों का हमला निंदनीय और अनैतिक है। इसे बिहार सहन नहीं करेगा। हरिवंश जी अकेले नहीं हैं, उनके ऊपर हमला विपक्ष के अमर्यादित व्यवहार का ज्वलंत उदाहरण है. शाहनवाज हुसैन के बाद बिहार सरकार में मंत्री विनोद नारायण झा प्रदेश मीडिया सेंटर पहुंचे और हरिवंश इश्यू पर बोलते हुए कहा कि बिहार की जनता इस अपमान का बदला जरूर लेगी। 

Find Us on Facebook

Trending News