बिहार BJP ने 32 जिलों में तय कर लिए जिलाध्यक्षों के नाम, 900 से अधिक मंडल अध्यक्ष भी चुने गए......

बिहार BJP ने 32 जिलों में तय कर लिए जिलाध्यक्षों के नाम, 900 से अधिक मंडल अध्यक्ष भी चुने गए......

PATNA : बिहार बीजेपी ने संगठनात्मक चुनाव की औपचारिकता करीब-करीब पूरी कर ली है। पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सामाजिक समीकरण साधने की भरपूर कोशिश की है। 

बिहार में भाजपा के 45 संगठनात्मक जिले हैं, इनमें से 32 जिलों में अध्यक्ष का चुनाव संपन्न हो गया है। पार्टी किसी भी वक्त नामों का ऐलान कर सकती है। भाजपा के संगठनात्मक 1095 मंडलों में से 900 से अधिक मर चुनाव करा लिए गए हैं।

संगठनात्मक चुनाव में पार्टी ने आधे से अधिक जिलों में पुराने नेतृत्व पर ही भरोसा जताया है इसमें बूथ से लेकर जिलों के अध्यक्ष तक शामिल हैं। हालांकि अभी तक निर्वाचित मंडल अध्यक्षों के नाम का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन जो जानकारी मिली है उसके अनुसार मंडल अध्यक्षों के नाम का भी एक-दो दिन में ऐलान कर दिया जाएगा।

पहली बार पार्टी ने जिला चुनाव प्रभारियों से मंडल अध्यक्षों की सूची तलब की थी। उधर दिल्ली में बिहार कोर कमेटी की बैठक में भाजपा के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने एक-एक जिला अध्यक्षों के नाम पर मंथन किया है। बिहार विधानसभा चुनाव में जिला अध्यक्ष और मंडल अध्यक्षों की खास भूमिका होगी लिहाजा जिलों के अध्यक्ष पद के दावेदार पटना में जमे हुए हैं। राष्ट्रीय चुनाव प्रभारी से लेकर बीजेपी के नेताओं मंत्रियों से लगातार संपर्क साध कर अपनी दावेदारी सुनिश्चित करने में जुटे हुए हैं।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News