बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार BJP में दारूबाज-गालीबाज-महिलाओं की इमेज से खिलवाड़ करने वाले नेताओं की भरमार! साल भर में 5 नेताओं की खुली पोल

बिहार BJP में दारूबाज-गालीबाज-महिलाओं की इमेज से खिलवाड़ करने वाले नेताओं की भरमार! साल भर में 5 नेताओं की खुली पोल

PATNA: चाल चरित्र और चेहरा अलग बताने वाली पार्टी में दारूबाज-गालीबाज-महिलाओं के बारे में अपशब्दों का प्रयोग करने वाले नेताओं की भरमार है। पिछले एक साल के दौरान अब तक पांच नेताओं की करनी पब्लिक के सामने आ चुकी है। दारूबाज-गालीबाज नेताओं के चाल-चरित्र से बिहार बीजेपी की प्रतिष्ठा भी धूमिल हुई है। हालांकि वीडियो-ऑडियो सामने आने और पार्टी की भद्द पिटने के डर से नेतृत्व ने अब तक कई नेताओं पर कार्रवाई भी किया है। बिहार बीजेपी ने पिछले साल दारूबाज औरंगाबाद जिलाध्यक्ष,शेखपुरा के गालीबाज जिलाध्यक्ष को हटा दिया था। इसके अलावे सीतामढ़ी और दरभंगा के दो नेताओं के पार्टी से जुड़ी महिलाओं के बारे में घिनौने शब्दों का प्रयोग करने वाला ऑडियो सामने आ चुका है। तब पीड़ित महिलाओं ने प्रदेश नेतृत्व से शिकायत भी की थी। हालांकि नेतृत्व ने मामले पर पर्दा डालने की भरपूर कोशिश की। अब झंझारपुर संगठन जिला के जिलाध्यक्ष का शराब पीते वीडियो सामने आया है। देखना होगा इस मामले में पार्टी कब कार्रवाई करती है। 

नेताजी शराब पार्टी कर हो गये थे नंग-धड़ंग

पिछले साल बीजेपी के एक जिलाध्यक्ष ने ऐसा जाम छलकाया की शरीर पर पड़ा कपड़ा भी छलक उठा था। शराब का नशा नेताजी को उनके कुर्ते और पायजामे पर भी चढ़ गया और सबके सामने उनका पायजामा ही उतर गया था। तस्वीर सामने आने के बाद नेतृत्व ने औरंगाबाद जिलाध्यक्ष से पीछा छुड़ाया। शराब पीने और फिर नंग-धड़ंग तस्वीर मीडिया में आने के बाद बिहार बीजेपी नेतृत्व ने औरंगाबाद के तत्कालीन जिलाध्यक्ष संजय मेहता को पद से हटा दिया था। इसके कुछ ही दिन बाद जून 2020 में शेखपुरा के बीजेपी जिला अध्यक्ष रहे दोरो बिंद का ऑडियो सामने आया था। वायरल ऑडियो में पार्टी की महिला नेताओं और एक खास समाज को लेकर अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया गया था। ऑडियो वायरल होने के बाद बिहार बीजेपी के अंदरखाने में हलचल मच गई। बीजेपी नेतृत्व पर कार्रवाई को लेकर भारी दबाव के बीच जिलाध्यक्ष दोरो बिंद को हटाया गया। 


महिलाओं को उपभोग की वस्तु बता रहे थे बीजेपी नेता

इसके अलावे  सीतामढ़ी की बीजेपी की एक नेत्री से बीजेपी का प्रदेश स्तरीय नेता ने फोन पर अपशब्द और घिनौनी बातों का प्रयोग किया था। बीजेपी नेतृत्व ने उस नेता को प्रमोट करते हुए प्रदेश स्तर के एक विंग का संयोजक बना दिया था। महिला नेत्री की शिकायत और ऑडियो वायरल होने के बाद सीतामढ़ी बीजेपी यूनिट ने आरोपी प्रदेश स्तरीय नेता के खिलाफ कार्रवाई को लेकर नेतृत्व को पत्र लिखा था। लेकिन महिलाओं के बारे में अपशब्द बोलने वाले उस नेता पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं दरभंगा के एक नेता ने भी महिला विंग की एक सदस्या के बारे में फोन पर अपशब्दों का प्रयोग किया. उस समय इसका ऑडियो भी वायरल हुआ था.

अब झंझारपुर बीजेपी जिलाध्यक्ष का बोतल प्रेम 

ताजा मामला झंझारपुर का है जहां के जिलाध्यक्ष का शराब पीते वीडियो वायरल हो रहा है. झंझारपुर बीजेपी संगठन जिला के जिलाध्यक्ष सियाराम साह का एक वीडियो 19 जुलाई को सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में बीजेपी नेता सियाराम साह झंझारपुर संगठन जिला के कार्यालय में बैठकर शराब पीते नजर आए थे। वीडियो सामने आने के बाद पूरे बिहार में इसकी चर्चा हुई थी। वीडियो के माध्यम से विपक्षी दल CM नीतीश की शराबबंदी की पोल खोल रहे थे। अब झंझारपुर पुलिस ने उन पर शराबबंदी कानून के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने सियाराम साह के वीडियो को आधार बनाकर उन पर FIR दर्ज कर लिया है। झंझारपुर थाना में दर्ज हुए इस मामले में जिलाध्यक्ष सियाराम साह के साथ ही दो अज्ञात लोगों पर भी FIR किया गया है। अब देखना होगा इस मामले में बीजेपी नेतृत्व शराब के शौकीन अपने जिलाध्यक्ष पर कबतक कार्रवाई करती है।



Suggested News