बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार बीजेपी के जिलाध्यक्षों ने भाजपा के चेहरे पर लगाया दाग, साख बचाने में जुटा पार्टी नेतृत्व

बिहार बीजेपी के जिलाध्यक्षों ने भाजपा के चेहरे पर लगाया दाग, साख बचाने में जुटा पार्टी नेतृत्व

PATNA: बिहार बीजेपी के जिलाध्यक्षों ने पूरी पार्टी को बैकफुट पर ला दिया है। जिलाध्यक्षों की करतूत से अपने आप को सबसे अलग बताने वाली पार्टी की पोल खुल गई है। यूं कहे कि चाल-चरित्र और चेहरा को अलग बताने वाली पार्टी अपने नेताओं की वजह से कटघरे में है ।विरोधियों की बात छोड़िए जिलाध्यक्षों ने ही पार्टी के चेहरे पर हीं दाग लगा दिया है. इज्जत बचाने के लिए नेतृत्व ने पहले एक जिलाध्यक्ष को हटाया तो अब दूसरे पर कार्रवाई की तलवार लटकी हुई है।बीजेपी प्रदेश नेतृत्व ने अब दूसरे जिलाध्यक्ष पर कार्रवाई से पहले शो-कॉज पूछा है।जवाब का इंतजार किया जा रहा है उसके बाद पार्टी आगे का निर्णय लेगी।पार्टी के विश्वस्त आधिकारिक सूत्रों की माने तो शेखपुरा जिलाध्यक्ष से जवाह मांगा गया है।जवाब के बाद नेतृत्व आगे की कार्रवाई करेगा.

सतीश कुमार विद्यार्थी को हटाने के बाद जिलाध्यक्ष को हटाने का बढ़ा दबाव
शेखपुरा में बीजेपी के जिला अध्यक्ष दोरो बिंद के वायरल ऑडियो को लेकर बवाल मच गया है. वायरल ऑडियो में पार्टी की महिला नेताओं और भूमिहार समाज को लेकर अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया गया था। ऑडियो वायरल होने के बाद बिहार बीजेपी के अंदरखाने में हलचल मच गई .बीजेपी नेतृत्व पर कार्रवाई को लेकर दबाव बढ़ गया है।जिलाध्यक्ष दोरो बिंद और बीजेपी के वाणिज्य मंच से जुड़े नेता सतीश कुमार विद्यार्थी के बीच बातचीत हुई थी।ऑडियो सामने आने के बाद वाणिज्य मंच के प्रदेश अध्यक्ष नीरज कुमार ने शेखपुरा जिलाध्यक्ष से बात करने वाले मंच के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सतीश कुमार विद्यार्थी को पद से हटा दिया है।इसे हटाने के बाद बीजेपी नेतृत्व पर शेखपुरा जिलाध्यक्ष को हटाने का दबाव बढ़ गया है.क्यों कि अगर एक पक्ष ने स्वीकार कर लिया कि बातचीत उन्हीं दोनों के बीच हुई है तो फिर बचाना संभव नहीं।

सतीश कुमार विद्यार्थी को रविवार को हीं हटा दिया गया
वाणिज्य मंच के प्रदेश अध्यक्ष नीरज कुमार ने अपने पत्र में कहा है प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सतीश कुमार विद्यार्थी को पद से मुक्त किया जाता है.यह अनुशासनात्मक कार्यवाही उनकी और शेखपुरा जिला के भाजपा अध्यक्ष के बीच वार्ता जो कि 6 जून से ही मीडिया और सोशल मीडिया में चल रहा है उस आधार पर की गई है. ऑडियो क्लिप की सत्यता की जांच कर ली गई है उसके बाद यह कार्यवाही की गई है. अपने पत्र में वाणिज्य मंच के प्रदेश अध्यक्ष नीरज कुमार ने स्पष्ट किया है कि ऐसे कार्यकर्ता जो जातिवाद का जहर एवं महिलाओं के प्रति असम्मान का भाव रखते हैं उनके लिए पार्टी में कोई जगह नहीं है.

क्या है पूरा मामला
शेखपुरा के जिलाध्यक्ष दोरो विंद का एक ऑडियो वायरल हुआ है।ऑडियो में बीजेपी जिलाध्यक्ष भूमिहार जाति को अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करते सुने जा रहे हैं.साथ हीं उस जिलाध्यक्ष ने एक महिला के बारे में अपशब्दों का प्रयोग किया है.बीजेपी के दो नेताओं के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद वाणिज्य मंच के कार्यसमिति सदस्य को तो हटा दिया गया है लेकिन अब तक शेखपुरा जिलाध्यक्ष को नेतृत्व ने नहीं हटाया है।लेकिन वाणिज्य मंच के पदाधिकारी को हटाने के बाद नेतृत्व पर शेखपुरा जिलाध्यक्ष को हटाने का दबाव और बढ़ गया है.

औरंगाबाद के जिलाध्यक्ष का भी नंग-धड़ंग तस्वीर हुआ था वायरल
कुछ दिन पहले हीं औरंगाबाद के बीजेपी जिलाध्यक्ष की करतूत सब के सामने आई थी।जिलाध्यक्ष का शराब का सेवन करते और फइर नशा चढ़ने पर नंग-धड़ंग होने की तस्वीर सामने के बाद बीजेपी नेतृत्व की भारी किरकिरी हुई थी।मजबूरन पार्टी नेतृत्व ने औरंगाबाद जिलाध्यक्ष की छुट्टी कर नए नेता को जिलाध्यक्ष की कुर्सी दी थी।उस वाक्ये को लोग भूले भी नहीं थे कि पार्टी के एक और जिलाध्यक्ष का काला चिट्ठा सामने आ गया है. चाल चरित्र और चेहरा अलग बताने वाली पार्टी के नेता जी इस बार महिला नेताओं के बारे में जमकर अभद्र टिप्पणी की. इतना ही नहीं बीजेपी जिलाध्यक्ष ने पार्टी के झंडा बुलंद करने वाली एक जाति विशेष के बारे में भी गंभीर टिप्पणी की है. अब शेखपुरा के बीजेपी जिलाध्यक्ष का ऑडियो वायरल हुआ है. वायरल ऑडियो में जिलाध्यक्ष महोदय महिला नेता के बारे अपशब्द बोल रहे हैं.

Suggested News