दिल्ली पहुंच गये बिहार BJP के तमाम बड़े नेता, जेडीयू-बीजेपी के बीच सीट बंटवारे पर जल्द होगा ऐलान...

दिल्ली पहुंच गये बिहार BJP के तमाम बड़े नेता, जेडीयू-बीजेपी के बीच सीट बंटवारे पर जल्द होगा ऐलान...

PATNA: बिहार में विस चुनाव का बिगूल बज गया है लेकिन, अब तक सीटों का बंटवारा संभव नहीं हो पाया है। एनडीए और महागठबंधन में सीटों को लेकर पेंच फंसा हुआ है। बीजेपी और जेडीयू के बीच एक दर्जन से अधिक सीटों पर पेंच है। जेडीयू ने सोमवार को ही अफनी पसंद वाली सीटों पर मुहर लगा दी थी।अब बीजे्पी के साथ बैठ कर लिस्ट फाइनल करनी थी। इसके बाद आज बिहार बीजेपी के तमाम बड़े नेता पटना से दिल्ली पहुंच गये हैं,जहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत फाइनल होगी.वहीं जेडीयू के वरिष्ठ नेता भी दिल्ली जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार बीजेपी-जेडीयू के बीच बुधवार शाम या शुक्रवार को सीटों पर समझौता का ऐलान हो जायेगा।

दिल्ली दरबार पहुंचे बीजेपी नेता


एनडीए में उलझे पेंच को सुलझाने बीजेपी के नेता दिल्ली पहुंच गए हैं। बिहार बीजेपी के अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल,डिप्टी सीएम सुशील मोदी और संगठन महामंत्री दिल्ली चले गए हैं। इन दो नेताओं के अलावे केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय जो आज ही पटना आये थे वे भी बुधवार की सुबह दिल्ली जायेंगे।वहीं मंगल पांडेय भी बुधवार की सुबह दिल्ली का रूख करेंगे। वहां पहले से ही बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव,नित्यानंद राय मौजूद हैं। बीजेपी की हाई लेवल बैठक में सीटों पर फंसे पेंच को सुलझाया जाएगा।

नीतीश ने भी माना  हो चुकी है देर

बता दें कि एनडीए में लोजपा के रूख से सीटों के ऐलान में देरी हो रही है।सीएम नीतीश भी ये कह चुके हैं कि सीटों के समझौता में देरी हो चुकी है। लोजपा लगातार यह कह रही है कि अगर  उनकी मांग नहीं मानी गई तो 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे। जानकारी के अनुसार बीजेपी की तरफ से लोजपा को 28 सीटों का प्रस्ताव दिया गया है।लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर चुके हैं। बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात के बाद भी लोजपा के तेवर नरम होते नहीं दिख रहे।लेकिन बीजेपी के क्लियर मैसेज दे दिया है कि 24 घंटे में आप तय करें कि क्या करना है।  

Find Us on Facebook

Trending News