बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर जंग,बीजेपी बोली- कांग्रेस के पास तो 38 जिलों में 38 आदमी भी नहीं...

महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर जंग,बीजेपी बोली- कांग्रेस के पास तो 38 जिलों में 38 आदमी भी नहीं...

PATNA :  बिहार में विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन के भीतर जंग जारी है।सिर्फ महागठबंधन में ही नहीं बल्कि देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के भीतर भी जंग छिड़ी हुई है।कांग्रेस के भीतर भी शह मात का खेल जारी है। कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह के बयान से कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने किनारा कर लिया है। यूं कहें कि गोहिल ने सदानंद के उस बयान को खारिज कर दिया है.गोहिल के बयान के बाद सदानंद सिंह ने कह दिया है कि हमारी बातों से राहुल गांधी को कोई परेशानी नहीं तो फिर बाकी से कोई मतलब नहीं। वहीं तेजस्वी यादव को भी दो टूक कह दिया कि उन्हें इतिहास पलट कर देख लेनी चाहिए।

बिहार कांग्रेस के पास 38 आदमी भी नहीं-बीजेपी

कांग्रेस और राजद में सीटों को लेकर विवाद पर बीजेपी ने तंज कसा है।बिहार बीजेपी के प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने कहा है कि कांग्रेस को बिहार के 38 जिले में 38 आदमी नहीं है! बिहार कांग्रेस इन दिनों बॉरो प्लेयर के हाथों फ्रेंचाइजी मॉडल पर संचालित है जो प्रोपोगंडा करके पार्टी को मजबूत बताना चाहते है। अनिल शर्मा, सदानंद सिंह, रामदेव राय या पुराने कांग्रेसियों की पार्टी में पूछ ही नहीं, इनकी राय कौन सुनता है? 

मुगालते में न रहें तेजस्वी यादव-सदानंद

कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने तेजस्वी यादव का बिना नाम लिए कहा कि किसी को मुगालते में नहीं रहनी चाहिए कि वे ताकतवर हैं और अकेले हीं चुनाव जीत लेंगे।उन्होंने तेजस्वी यादव को नसीहत देते हुए कहा कि पहले का चुनाव परिणाम देख लें हककीत पता चल जाएगा जब कांग्रेस और राजद अलग होकर चुनाव लड़ी थी।सदानंद सिंह ने कहा कि हमारी एक गलती की वजह से 2000 में राबड़ी देवी की सरकार बन गई थी,क्यों कि तब कांग्रेस ने राजद को समर्थन दे दिया था।

क्या कहा था सदानंद सिंह ने?

सदानंद सिंह ने कहा कहा था कि कांग्रेस कम से कम बिहार की 80 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।साथ ही यह भी कहा था कि सीटों का बंटवार पहले हो जाना चाहिए,ताकि कांग्रेस तैयारी कर सके। सदानंद सिंह के अलावे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा ने भी सीट बंटवारे को लेकर एक नया फार्मूला दिया था। अनिल शर्मा ने कहा था कि राजद 60 फीसदी और कांग्रेस को 40  फीसदी सीटें मिलनी चाहिए।कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी से राजद नेतृत्व खफा था।राजद नेतृत्व के खफा होने से कांग्रेस नेतृत्व परेशान हो गयी इसके बाद डैमेज कंट्रोल के लिए गोहिल मैदान में उतरे।गोहिल ने स्पष्ट मैसेज दे दिया कि हमारे नेता नाराज हो तो हो लेकिन राजद नेतृत्व को नाराज नहीं होना चाहिए।

गोहिल ने सदानंद सिंह के बयान को किया है खारिज

इसके बाद बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने एक वीडियो जारी कर कहा कि सीटों के तालमेल का यह सही समय नहीं है। सीटों का बंटवारा सहयोगियों की सहमति से मिल बैठकर होगा। गोहिल ने सदानंद सिंह का नाम लिए बगैर कहा कि बिहार में लगातार ऐसी चर्चाएं हो रही है कि कांग्रेस कितनी सीटों पर लड़ेगी तो अन्य दल इतनी सीटों पर इन चर्चाओं में कोई दम नहीं है। बिहार में फिलहाल लोग बाढ़ और कोरोना से त्रस्त हैं जब कि राज्य की भाजपा जदयू की सरकार राजनीति में मगन है।

तेजस्वी यादव कांग्रेस नेताओं से नाराज

बता दे कि कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी से तेजस्वी यादव काफी खफा थे।पार्टी प्रवक्ताओं की मीटिंग में भी तेजस्वी ने साफ कहा था कि कांग्रेस के कुछ नेता नीतीश कुमार की भाषा बोल रहे।उनका निशाना साफ साफ सदानंद सिंह की तरफ था।



Suggested News