बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार बीजेपी अध्यक्ष 20 फरवरी तक बना लेंगे नयी टीम, इन चारो खंडों को साधने की होगी कोशिश

बिहार बीजेपी अध्यक्ष 20 फरवरी तक बना लेंगे नयी टीम,  इन चारो खंडों को साधने की होगी कोशिश

PATNA: बिहार भाजपा में प्रदेश पदाधिकारियों की नयी टीम की घोषणा 20 फऱवरी तक कर दी जाएगी।इस साल बिहार में विधानसभा चुनाव हैं लिहाजा चुनावी साल में बीजेपी नेतृत्व संगठन को आकार देने में फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है।प्रदेश कार्यकारिणी के गठन से पहले बीजेपी प्रवास कार्यक्रम चलाने वाली है। संभावना है कि प्रवास कार्यक्रम खत्म होने के अगले दिन बैठक होगी और फिर प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल अपनी नई कमेटी का एलान करेंगे।नई टीम में बिहार बीजेपी के भीतर अघोषित तौर पर कायम चारो गुटों को ध्यान में रखा जाएगा।

तीन दिनों का है प्रवास कार्यक्रम

जानकारी के अनुसार बिहार बीजेपी की कोर टीम जिलों में प्रवास करेगी।प्रवास के दौरान कोर टीम के सदस्य जिला स्तर पर पार्टी संगठन को परखेंगे।बीजेपी के नेता यह पता करेंगे कि संगठन के स्तर पर कहीं कोई कमी तो नहीं रह गई।अगर किसी जिला में जिला स्तर पर पदाधिकारियों का ऐलान नहीं हुआ है या कहीं कोई विरोध है तो उसका हल निकालेंगे।पार्टी सूत्रों से जानकारी मिली है उसके अनुसार बीजेपी का प्रवास कार्यक्रम 14 फरवरी से लेकर 16 फरवरी तक आयोजित की गई है।इन तीन दिनों में प्रदेश अध्यक्ष समेत कोर टीम के मेंबर जिलों में जायेंगे और एक दिन बितायेंगे।

प्रवास कार्यक्रम से पहले पटना में बीजेपी जिलाध्यक्षों एवं संगठन चुनाव प्रभारियों की बैठक आयोजित की गई है। 9 फरवरी को पूरे बिहार के जिलाध्यक्षों के साथ मीटिंग है।प्रवास कार्यक्रम खत्म होने के बाद बिहार में प्रदेश स्तरीय कमेटी का एलान किया जाएगा। 

सभी खंडों का रखा जाएगा ध्यान

बिहार बीजेपी के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों के चयन में चारो खंडों को तरजीह दी जाएगी।बताया जाता है कि सभी गुट के लोगों को प्रदेश टीम में उचित जगह मिलेगी।वैसे यह कोई पहली दफे नहीं हो रहा बल्कि इसके पहले भी बिहार बीजेपी में तीन-चार गुट हुआ करता था और सभी गुट के नेताओं को प्रदेश कमेटी में जगह दी जाती थी।वैसे तो प्रदेश कमेटी बनाने का अधिकार प्रदेश अध्यक्ष को होता है बावजूद इसके जिस गुट के नेता ज्यादा मजबूत होते थे उनके गुट से अधिक लोगों को प्रदेश कमेटि और प्रकोष्ठों में जगह मिल जाती थी। इस बार भी पार्टी के भीतर के सभी गुटों का ध्यान रखा जाएगा।

नित्यानंद राय ने 219 नेताओं को दी थी जगह

प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय की ओर से जारी सूची में दो सौ उनचास नेताओं को जगह दी गयी है. 11 प्रदेश उपाध्यक्ष बनाये गये हैं. नागेंद्र जी को संगठन का महामंत्री और उनके साथ एक सह मंत्री भी बनाये गये हैं. चार नेताओं को महामंत्री बनाया गया है.

Suggested News