बिहार BJP मीडिया इंचार्ज का यू-टर्नः न्यूज4नेशन की खबर के बाद 'चार' नंबर वाले 'फऱमान' से पीछे हटे...

बिहार BJP मीडिया इंचार्ज का यू-टर्नः  न्यूज4नेशन की खबर के बाद 'चार' नंबर वाले 'फऱमान' से पीछे हटे...

PATNA:बिहार बीजेपी के मीडिया विंग में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। बिहार मीडिया इंचार्ज ने 24 घंटे में ही यू-टर्न ले लिया है। पलटी मारते हुए मीडिया इंचार्ज ने 19 नवंबर वाले फरमान को अगले दिन यानी 20 तारीख को वापस ले लिया है। मीडिया इंचार्ज ने 16 फऱमान में से एक लाईन को हटाकर नया गाईडलाईन जारी किया है। पहले वाले पत्र में प्रवक्ताओं के पावर में कटौती कर दी गई थी। मीडिया इंचार्ज ने प्रवक्ताओं की जगह टीवी डिबेट में मीडिया पैनलिस्ट को आगे करने का पत्र जारी किया था। यह खबर 19 नवंबर को ही न्यूज4नेशन ने चलाई। इसके बाद विवाद बढ़ने लगा। फिर क्या था अगले ही दिन मीडिया इंचार्ज ने यू-टर्न ले लिया।  

बैकफुट पर गये मीडिया इंचार्ज

बिहार बीजेपी मीडिया इंचार्ज की तरफ से 20 तारीख को एक नया पत्र जारी किया गया है। नये पत्र में चार नंबर वाले फऱमान को हटा दिया गया है। दरअसल चार नंबर प्वाईंट्स में प्रवक्ताओं की जगह टीवी डिबेट में मीडिया पैनलिस्ट को भेजने का निर्देश था। लेकिन नये पत्र में उस गाईडलाईन को हटा दिया गया है। यानी अब पंद्रह बिंदू पर पत्र जारी किया गया है। यानी डिबेट में प्रवक्ता और पैनलिस्ट दोनों जायेंगे। 

जानें पूरा मामला

बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने हाल ही में उपाध्यक्ष राजीब रंजन को मीडिया इंचार्ज बनाया है। प्रवक्ताओं और मीडिया प्रभारियों के इंचार्ज बनने के बाद राजीब रंजन लगातार नये-नये फऱमान जारी कर रहे हैं। गुरूवार को मीडिया इंचार्ज राजीब रंजन ने प्रवक्ता, मीडिया प्रभारी एवं पैनलिस्ट को लेकर 16 तरह के फरमान जारी किया था। नये आदेश में मीडिया इंचार्ज ने कहा था कि डिबेट में पैनलिस्ट को प्राथमिकता दी जायेगी

19 तारीख को मीडिया इंचार्ज राजीब रंजन की तरफ से जारी पत्र में कहा गया था कि 1 दिन में कम से कम दो या तीन प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी सुबह 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक उपलब्ध रहेंगे. यह सभी मीडिया को पार्टी की नीतिगत मामले, पॉलिटिकल इश्यू पर पक्ष रखेंगे. प्रवक्ता भी डिबेट में जा सकते हैं लेकिन पैनलिस्ट को प्राथमिकता मिलेगी. जो मीडिया प्रभारी इलेक्ट्रॉनिक चैनल को देखेंगे वही चैनल से विषय लेकर अगले दिन के लिए पॉइंटर बनाकर जानकारी देंगे. विषय वस्तु को ध्यान में रखते हुए तय होगा कि कौन किस चैनल पर जाएगा. सुबह 10:00 बजे से 11:00 बजे तक सभी अखबारों को स्कैन कर इश्यू तैयार किया जाएगा. साथ ही बुलेट प्वाइंट तैयार करने के लिए मीडिया प्रभारी के साथ-साथ प्रवक्ता मौजूद रहेंगे. 1 दिन में अधिकतम 5 न्यूज़ ही भेजना होगा. जिसमें प्रदेश अध्यक्ष, मीडिया प्रभारी, प्रवक्ता एवं पार्टी द्वारा आयोजित कार्यक्रम का न्यूज़ रहेगा. कोई प्रवक्ता अगर न्यूज़ भेजेंगे तो पहले विषय के संदर्भ में प्रभारी से सलाह मशविरा करना होगा. कुल मिलाकर कहें तो बिहार बीजेपी के मीडिया विभाग में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा।

Find Us on Facebook

Trending News