बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संजय जायसवाल की टीम में बड़े-बड़े नेताओं को जगह नहीं, देखिए किनका हो गया पत्ता साफ

संजय जायसवाल की टीम में बड़े-बड़े नेताओं को जगह नहीं, देखिए किनका हो गया पत्ता साफ

पटना : बिहार बीजेपी की प्रदेश पदाधिकारियों की सूची जारी कर दी गई है इनमें से चार महामंत्री में से तीन महामंत्री की छुट्टी कर दी गई है. उनके जगह पर नए नेताओं को जगह दी गई है.नित्यानंद राय की कमेटी में महामंत्री के पद पर राजेंद्र सिंह, राधा मोहन शर्मा, प्रमोद चंद्रवंशी और सुशील चौधरी थे लेकिन संजय जायसवाल की कमिटी में सिर्फ सुशील चौधरी की ही वापसी हो सकी है. बाकी तीनों को महामंत्री पद से हटा दिया गया है.

नित्यानंद राय की कमेटी में 13 उपाध्यक्ष थे लेकिन संजय जायसवाल की नई कमेटी में 12 प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए गए हैं. प्रदेश उपाध्यक्ष की सूची में भी कई लोगों को हटाया गया है जबकि कई नए चेहरों को जगह दी गई है. प्रदेश उपाध्यक्ष में विनय सिंह श्यामा  सिंह, निवेदिता सिंह, रविंद्र चरण यादव, सुरेश राम गोपाल जी ठाकुर, देवेश कुमार, मृत्युंजय झा, सम्राट चौधरी और अनिल शर्मा को जगह नहीं मिली है.

नित्यानंद राय की कमिटी में 15 नेताओं को मंत्री बनाया गया था वहीं इस बार संजय जायसवाल की नई कमेटी में 12 नेताओं को मंत्री का पद दिया गया है. इनमें से कई नेताओं की छुट्टी कर दी गई है. उनमें राम लखन सिंह, ऋतुराज सिन्हा, देवनारायण मंडल, पिंकी कुशवाहा, राजेश वर्मा, जगन्नाथ ठाकुर, गनौरी मांझी, भीम साहू और उमेश प्रसाद विश्वकर्मा को जगह नहीं दी गई है.

नित्यानंद राय की कमेटी में 12 प्रवक्ता थे अब संजय जायसवाल की कमेटी में प्रवक्ता की सूची को छोटी कर दी गई है.अब संजय जायसवाल की टीम में सिर्फ 9 प्रवक्ता बनाए गए हैं. जिन प्रवक्ताओं की छुट्टी की गई है उनमें पूर्व विधायक राजीव रंजन, एमएलसी नवल किशोर यादव, जीवेश मिश्रा, विश्वमोहन कुमार, अजीत चौधरी और आनंद झा को हटा दिया गया है.

Suggested News