बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी नेतृत्व ने मिथिलांचल-कोसी इलाके के बड़े नेता व पूर्व मंत्री नीतीश मिश्रा पर दुबारा जताया भरोसा, बनाए गए उपाध्यक्ष

बीजेपी नेतृत्व ने मिथिलांचल-कोसी इलाके के बड़े नेता व पूर्व मंत्री नीतीश मिश्रा पर दुबारा जताया भरोसा, बनाए गए उपाध्यक्ष

PATNA: बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने अपनी नई टीम की घोषणा कर दी है। बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने आज अपनी नई टीम का ऐलान किया है जिसमें कई नए लोगों को जगह दी गई है तो वहीं कई लोगों को प्रोमोशन मिला है। संजय जायसवाल ने कई वैसे लोगों पर विश्वास जताया है और दुबारा उन्हें कमिटी में जगह दी गई है।

नेतृत्व ने नीतीश मिश्रा पर जताया विश्वास

बीजेपी नेतृत्व ने इस बार मिथिलांचल से आने वाले मृत्युंजय झा और गोपालजी ठाकुर को जगह नहीं दी है।नित्यानंद राय की कमेटि में ये दोनों नेता उपाध्यक्ष थे।लेकिन इस बार नेतृत्व ने इन पर विश्वास नहीं जताया है। मिथिलांचल,सीमांचल और कोसी पर पकड़ रखने वाले पार्टी के तेजतर्रार नेता और पूर्व मंत्री नीतीश मिश्रा पर पार्टी ने एक बार फिर से विश्वास जताया है ।संजय जायसवाल ने नीतीश मिश्रा को एक बार फिर से प्रदेश उपाध्यक्ष की कुर्सी दी है।नीतीश मिश्रा मिथिलांचल के अकेले ऐसे नेता हैं जिन पर पार्टी ने एक बार फिर से विश्वास जताया है। 

बता दें कि नीतीश मिश्रा की मिथिलांचल में अच्छी पकड है।सिर्फ मिथिलांचल हीं नहीं बल्कि कोसी जहां इस परिवार का गृह क्षेत्र है में अच्छी पकड़ है।लिहाजा पार्टी ने विश्वास जताया है और उपाध्यक्ष बनाया है।बता दें कि बिहार बीजेपी ने 12 उपाध्यक्ष बनाए हैं। इस पद पर जिन नेताओं को जगह मिली है उसमें पूर्व मंत्री कोई नहीं है। नीतीश मिश्रा अकेले ऐसे नेता हैं जो कई बार विधायक रहे हैं और पूर्व मंत्री हैं।

बिहार भाजपा की नई टीम में कुल 12 लोगों को प्रदेश का उपाध्यक्ष बनाया गया है, जिसमें अजय निषाद ओम प्रकाश यादव राजेंद्र सिंह राजेंद्र गुप्ता, मिथिलेश तिवारी, राधा मोहन शर्मा, प्रमोद चंद्रवंशी, पिंकी कुशवाहा, नीतीश मिश्रा ,राजेश वर्मा, राजीव रंजन, बेबी कुमारी शामिल हैं।

वहीं, प्रदेश मंत्री के रूप में बीजेपी ने कुल 12 लोगों को जिम्मेदारी सौंपी है जिसमें रूपनारायण मेहता, अमृता भूषण, प्रवीण ताती, सिद्धार्थ शंभू , शंभू शरण, पटेल. बेबी चंकी, धर्मशिला गुप्ता, अजय यादव, सजल झा, पूनम शर्मा, शीला प्रजापति और  संजीव छत्रीय शामिल किया गया है। बिहार बीजेपी का कोषाध्यक्ष दिलीप जायसवाल को बनाया गया है जबकि सह कोषाध्यक्ष श्यामा सिंह को बनाया गया है।

Suggested News