बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेन्द्र यादव के भरोसे की अग्निपरीक्षा, राज्यसभा की सीट पर क्या भूमिहार-ब्राह्मण नेता को मिलेगी जगह ?

बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेन्द्र यादव के भरोसे की अग्निपरीक्षा, राज्यसभा की सीट पर क्या भूमिहार-ब्राह्मण नेता को मिलेगी जगह ?

पटनाः केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के पटनासाहिब क्षेत्र से चुन लिए जाने के बाद अब बिहार से राज्यसभा की सीट खाली हो गयी है।खाली हुई सीट पर चुनाव को लेकर तारीख का भी एलान हो गया है।लेकिन बीजेपी उक्त सीट से किसको उम्मीदवार बनाएगी इस पर सस्पेंस बरकार है।चर्चा है कि बीजेपी नेतृत्व लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान को बिहार से खाली हुई उक्त राज्यसभा की सीट से चुनकर भेजेगी। 

कई नेताओं ने बीजेपी से कर दी थी बगावत

दरअसल लोकसभा चुनाव प्रचार के भूमिहार-ब्राह्मण समाज  से जुड़े बीजेपी के कई नेताओं बगावत कर दिया था।नेताओं ने खुलेयाम यह एलान कर दिया था कि वे बीजेपी उम्मीदवार को हराने के लिए मैदान में उतरेंगे और एनडीए प्रत्याशी को हराने का काम करेंगे।पार्टी के कई नेताओं की बगावत की खबर के बाद पार्टी नेतृत्व हरकत में आया और फिर शुरू हुआ डैमेज कंट्रोल की कोशिश.....

स्पेशल विमान से ले जाया गया था दिल्ली

बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव बिहार के तीन नाराज नेताओं को स्पेशल विमान से लेकर दिल्ली गए ।वहां सभी नेताओं की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करायी गई।अमित शाह के आदेश पर एक बार फिर से भूपेन्द्र यादव सभी नेताओं को पटना लाए।इसके बाद प्रदेश बीजेपी दफ्तर में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित हुआ।प्रेस कांफ्रेंस में भूपेन्द्र यादव के अलावे सभी नाराज नेता यानि डा. सीपी ठाकुर,सच्चिदानंद राय और सतीशचंद्र दूबे  मौजूद थे।

बीजेपी दफ्तर में भूपेन्द्र यादव ने किया था एलान

प्रेस कांफ्रेंस में नित्यानंद राय ने कहा था कि आने वाले दिनों में जब भी राज्यसभा और विधानपरिषद की सीटें खाली होंगी उस पर  भूमिहार-ब्राह्मण समाज के नेताओं को जगह दी जाएगी,ताकि लोकसभा में टिकट की क्षतिपूर्ति को कम किया जा सके. बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव ने कहा था कि भूमिहार और ब्राह्मण समाज को उचित प्रतिनिधित्व दिया जाएगा। उन्होंने स्वीकार किया था कि टिकट बंटवारे को लेकर इस समाज के लोग उपेक्षित महसूस कर रहे थे।पीसी में भूपेन्द्र यादव ने कहा कि कुछ नाराजगी थी उसके बाद डा. सीपी ठाकुर, सच्चिदानंद राय और सतीशचंद्र दूबे को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करायी गई।मुलाकात के बाद अमित शाह ने नाराज नेताओं को आश्वासन दिया  कि उसकी भरपाई राज्यसभा और विधानपरिषद की सीटों से कर दी जाएगी.

लोकसभा चुनाव के बाद विधानपरिषद की खाली एक सीट पर उपचुनाव हुआ।बीजेपी ने भूमिहार समाज से आने वाले पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता और प्रदेश महामंत्री राधामोहन शर्मा को उम्मीदवार बनाया।पार्टी ने विधानपरिषद की उपचुनाव में टिकट देकर विधानपार्षद बनवा दिया।

क्या राज्यसभा का टिकट भूमिहार-ब्राह्मण समाज को मिलेगा?

अब राज्यसभा की भी एक सीट खाली हुई है ।जिस पर चुनाव का एलान हो गया है और 5 जुलाई को मतदान होगा।इसी के साथ अब बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव के वादे की अग्निपरीक्षा होने वाली है ।क्यों कि अगर यह सीट किसी दूसरे के खाते में गयी तो फिर उनके भरोसे पर सवाल उठेगा। 

Find Us on Facebook

Trending News