बिहार बीजेपी कार्यसमिति की बैठक शुरू,वर्चुअल माध्यम से चल रही मीटिंग

बिहार बीजेपी कार्यसमिति की बैठक शुरू,वर्चुअल माध्यम से चल रही मीटिंग

PATNA: बिहार बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति घोषित होने के पांच महीने बाद आज शनिवार से दो दिन की बैठक शुरू हुई है.इस दो दिनी वर्चुअल बैठक में पार्टी के बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़णवीस तथा राष्‍ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष जुड़ें हैं.प्रदेश कार्यालय में जहां बीजेपी प्रभारी भूपेन्द्र यादव हैं वहीं वर्चुअल माध्यम से चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फड़नवीस जुडे़े हैं.

बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यह बैठक काफी अहम है.पार्टी इसमें बिहार के नेताओं से चुनाव संबंधी फीडबैक लेगी।प्रदेश कार्यालय में बैठक में मंच पर भूपेन्द्र यादव के अलावे प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल,प्रेम कुमार और नंदकिशोर यादव मौजूद हैं।वहीं सामने भी करीब पचास पार्टी के पदाधिकारी भाग ले रहे हैं.वहीं अन्य नेता वर्चुअल माध्यम से बैठक से जुड़े हैं।


पार्टी संविधान के अनुसार कार्यसमिति घोषित होने के तीन महीने के भीतर बैठक हो जानी चाहिए थी, लेकिन कोरोना संकट की वजह से तय समय पर नहीं हो पाई। इस वजह से प्रदेश नेतृत्व के सामने कई दिक्कतें आ रहीं थीं। खासकर विधानसभा चुनाव को देखते हुए अनुशासन और चुनाव समिति के गठन के लिए प्रदेश कार्यसमिति से प्रस्ताव पास करवाना होता है। इसी तरह कार्यसमिति की बैठक में संगठन संबंधित कई औपचारिकताएं भी पूरी होगीं। प्रदेश कार्यसमिति में पार्टी संगठन का मिजाज भांपेगी। कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी पदाधिकारियों से क्षेत्र की जमीनी हकीकत जानेगी,


Find Us on Facebook

Trending News