बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

STET EXAM : बिहार बोर्ड का कारनामा, सीट से कम अभ्यर्थी पास, फिर भी मेरिट लिस्ट में नही मिली जगह

STET EXAM : बिहार बोर्ड का कारनामा, सीट से कम अभ्यर्थी पास, फिर भी मेरिट लिस्ट में नही मिली जगह

PATNA : एसटीईटी का रिजल्ट के साथ मेरिट लिस्ट जारी होते ही हंगामा शुरू हो गया है। शिक्षा विभाग ने कल बिहार के हाईस्कूलों में होने वाली शिक्षक नियोजन हेतु एसटीईटी के पेपर 1 तथा पेपर 2 के शेष बचे रिजल्ट को जारी किया था। बोर्ड की माने तो पेपर 1 के सभी विषयों में कुल 22,144 अभ्यर्थियों को जगह मिली है। अभ्यर्थियों का कहना है कि जब सीट से कम ही अभ्यर्थी पास हुए। फिर अधिकांश अभ्यर्थी जो एसटीईटी में क्वालिफाइड घोषित हुए उनकी जगह किसे मेरिट में जगह मिली।

बिहार बोर्ड के समक्ष अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

मेरिट में न आने से नाराज शिक्षक अभ्यर्थियों ने बिहार बोर्ड के समक्ष प्रदर्शन किया। बीएड उतीर्ण छात्र संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष दीपांकर गौरव ने कहा कि जब सीट से कम अभ्यर्थी ही पास हुए फिर उन्हें मेरिट लिस्ट में जगह क्यों नही दी गयी। उन्होंने मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप कर अभ्यर्थियों के साथ न्याय दिलाने की बात कही। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे दीपांकर ने सरकार को चेतावनी दी की यदि अभ्यार्थियों के सवालों के जबाब बिहार बोर्ड नही दिया तो पूरे बिहार में आंदोलन किया जाएगा।

एसटीईटी का कटगरी वाइज कट ऑफ नही हुआ जारी

शिक्षक अभ्यर्थी राहुल झा ने बताया कि शिक्षा विभाग ने विषयवार कट ऑफ जारी नही होने से भी अभ्यर्थियों में ऊहापोह की स्थिति है। अभ्यर्थियों ने कट ऑफ जारी करने की भी मांग की। बताते चले कि एसटीईटी का रिजल्ट जारी करते हुए शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा था कि चूकि सीट से कम ही अभ्यर्थी  पास हुए हैं।  इसलिए  सभी को बहाली में शामिल किया जाएगा।

Suggested News