बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार बोर्ड ने कर ली पूरी तैयारी, जानिए कब आएगा इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट

बिहार बोर्ड ने कर ली पूरी तैयारी, जानिए कब आएगा इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट

पटना : बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट और वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2020 के रिजल्ट को लेकर बोर्ड ने नई जानकारी  दी है. बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया है कि मार्च-अप्रैल माह में रिजल्ट जारी किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि समिति ने मार्च और अप्रैल में रिजल्ट का लक्ष्य रखा है. आनंद किशोर ने बताया कि समिति इंटर और वार्षिक माध्यमिक परीक्षा का रिजल्ट समय पर ही जारी किया करेगी.

हालांकि इंटर की कॉपियों का मूल्यांकन तो पहले से ही शुरू हो चुका है. बताया जा रहा है कि अधिकतर केंद्रों पर 50 फीसदी से भी कम शिक्षकों ने मूल्यांकन में योगदान दिया है. बिहार बोर्ड सूत्रों की मानें तो भागलपुर, रोहतास, मुजफ्फरपुर, मधेपुरा, औरंगाबाद, पूर्वी चंपारण आदि जिलों में भी 50 फीसदी से कम परीक्षकों ने मूल्यांकन में योगदान दिया.

इंटर मूल्यांकन 26 फरवरी से शुरू किया गया था. हर दिन कॉपी जांच 10 बजे से शाम पांच बजे तक चेक हो रही हैं. इस बीच शिक्षकों पर सीसीटीवी से नजर रखी जा रही है. पटना जिले में इंटर मूल्यांकन के लिए सात केंद्र बनाये गये हैं. वहीं बाकी सभी जिलों में पांच से छह मूल्यांकन केंद्र बनाये गए हैं.

बिहार बोर्ड की मानें तो छात्रों की संख्या के अनुसार मूल्यांकन केंद्रों की संख्या निर्धारित की गई है. इस सालबिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा 3 फरवरी से शुरू हुईं थी, इसमें  1205390 अभ्यार्थीशामिल हुए थे. बोर्ड ने इसके लिए 1283 परीक्षा केंद्र बनाए थे। इसमें 82 परीक्षा केंद्र पटना जिले में बनाए गए थे.


Suggested News