बिहार के बजट पर विपक्ष को कोई उम्मीद नहीं, सता पक्ष ने कहा - जिन्हें समझ नहीं वह ही ऐसा कह सकते हैं

बिहार के बजट पर विपक्ष को कोई उम्मीद नहीं, सता पक्ष ने कहा - जिन्हें समझ नहीं वह ही ऐसा कह सकते हैं

कटिहार। केंद्र का बजट पेश हो चुका है और अब सोमवार को राज्य का बजट आने वाला है, इस बीच बजट को लेकर उप मुख्यमंत्री के जिला कटिहार में सत्ता पक्ष और विपक्ष की तकरार जारी है। जिनमें पूर्व सांसद सह कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने जहां केंद्र के बजट से निराशा के बाद राज्य के बजट से भी बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं होने की बात कही,वही कटिहार के वर्तमान सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी ने पूर्व सांसद के इस बयान पर करारा जवाब देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना काल के बाद देश के हित को ध्यान में रखते हुए बजट की बात कही है।

कटिहार सांसद ने कहा केंद्र की तरह जबकि बिहार में भी माननीय मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री के नेतृत्व में विकास का बजट सामने आएगा,जहां तक पूर्व सांसद तारिक अनवर के बयान का सवाल है उन लोगों के समय बजट का कोई भी विज़न नहीं था इसलिए वह शायद बजट को समझ ही नहीं पा रहे हैं। जिनका काम सिर्फ बेवजह सवाल उठाना है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार और बिहार सरकार में बेहतर संतुलन दिखेगा। इनके अपने कार्यकाल में कितने काम हुए, यह सभी जानते हैं। जिले में कोई गांव ऐसा नहीं है, जहां बिजली, सड़क और स्कूल नहीं हो। यह बजट के आधार पर ही बना है।

इससे पहले पूर्व सांसद TARIK ANWAR ने कहा कि पिछले कई बार बजट में जिन बातों का जिक्र किया गया, वह जमीन पर नहीं पहुंचती है, केंद्र सरकार का बजट सिर्फ दिखावा और भ्रमित करनेवाला होता है। बिहार के संदर्भ में यही बात कही जा सकती है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा उन्हे इस बात की कोई उम्मीद नहीं है कि नीतीश सरकार के बजट में आम लोगों की भलाई से जुड़ा कुछ होगा।


Find Us on Facebook

Trending News