बिहार कैबिनेट की बैठक खत्म, इन महत्वपूर्ण एजेंडों पर लगी मुहर

बिहार कैबिनेट की बैठक खत्म, इन महत्वपूर्ण एजेंडों पर लगी मुहर

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है। मंत्रिमंडल की मीटिंग में सभी मंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े। आज की कैबिनेट मीटिंग में 7 महत्वपूर्ण फैसले लिये गये। 

पुर्णिया मेडिकल कॉलेज में एमबीबीसी की 100 सीटों पर होगी पढ़ाई। बिहार कैबिनेट ने इस पर मुहर लगा दी है। पूर्णिया सदर अस्पताल को मानव संसाधन एवं उपलब्ध सभी आधारभूत संरचना तथा अन्य संसाधनों सहित राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल पूर्णिया में समाहित करने की स्वीकृति मिली है. नेशनल मिशन ऑन एग्रीकल्चरल एक्सटेंशन एंड टेक्नोलॉजी के अंतर्गत सब मिशन ऑन एग्रीकल्चर एक्सटेंशन योजना के कार्यान्वयन के लिए बामेति तथा जिला स्तरीय आत्मा को वित्तीय वर्ष 2021- 22 के लिए 120 करोड़ रुपए, केंद्रांश मद में 72 करोड़ व राज्यांस मद में 48 करोड़ की लागत वाली परियोजना के कार्यान्वयन धन निकासी एवं व्यय की स्वीकृति दी गई है.

 बिहार में चीनी उद्योगों के समक्ष आर्थिक संकट के आलोक में आर्थिक पैकेज के रूप में पेराई सत्र 2020-21 में क्रय किए जाने पर क्षेत्रीय विकास परिषद के कमीशन के दर को ईख मूल्य के दर का 1.80% से घटाकर 0.20% किया गया है. औरंगाबाद के रफीगंज अंचल में करीब 2 एकड़ गैरमजरूआ जमीन को 23 लाख 90 हजार ₹423 के भुगतान पर डेडिकेटेड फ्रेट कोरिडोर कॉरपोरेशन रेल मंत्रालय को हस्तांतरित करने पर मुहर लगी है.

जल जीवन हरियाली अभियान के तहत गंगाजल उद्भव योजना में 242 एकड़ वन भूमि के समतुल्य कुल 315.18 एकड़ गैर वन भूमि पर्यावरण एवं वन विभाग को हस्तांतरित किया. गया है. बिहार विधि पदाधिकारी नियमावली 2021 की स्वीकृति दी गई है. पूर्णिया के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राम रंजन शर्मा को 15 अक्टूबर 2009 से अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने के आरोप में सेवा से बर्खास्त किया गया है.


Find Us on Facebook

Trending News