बिहार कैबिनेट की मीटिंग खत्म, लिये गए ये महत्वपूर्ण निर्णय,जानें...

बिहार कैबिनेट की मीटिंग खत्म, लिये गए ये महत्वपूर्ण निर्णय,जानें...

PATNA: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई थी।सीएम नीतीश की अध्यक्षता में आज संवाद में मंत्रिमंडल की बैठक हुई। इसके पहले शनिवार को ही नीतीश कैबिनेट की बैठक हुई थी। आज की कैबिनेट मीटिंग में कुल 11 एजेंडों पर मुहर लगी है।

बिहार कैबिनेट ने सप्तदस बिहार विधानसभा के प्रथम सत्र तथा बिहार विधान परिषद के 196 सत्र के सत्रावसान पर मंत्रिमंडल की स्वीकृति मिली है .वहीं बिहार स्टांप शुल्क नियमावली 2020 के गठन के संबंध में प्रस्ताव पास किया गया है.

बिहार पथ निर्माण विभाग अमीन संवर्ग, संशोधन सेवा शर्त नियमावली 2020 की स्वीकृति दी गई है. डॉ सुनील कुमार झा चिकित्सा पदाधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धमदाहा पूर्णिया को वर्ष 2007 से लगातार अनुपस्थित रहने के आरोप में सेवा से बर्खास्त किया गया है. बिहार उच्च न्यायालय सेवा नियमावली 2020 एवं बिहार सैनिक सेवा भर्ती संशोधन नियमावली 2020 के गठन की स्वीकृति दी गई है.

भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी जयंत कुमार सिंह जो संविदा नियोजित मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह प्रबंध निदेशक बिहार राज्य वित्त निगम लिमिटेड पटना के पद पर पदस्थापित हैं उनका संविदा नियोजन 31-12- 2020 को खत्म हो रहा था उसे अगले 1 वर्ष या नियमित पदस्थापन होने तक जो भी पहले हो तक के लिए विस्तारित किया गया है. बिहार कैबिनेट ने वित्त विभाग के एजेंडा राज्य वित्त आयोग की अवधि विस्तार के प्रस्ताव पर मुहर लगा दिया है.  बिहार राज्य उच्चतर शिक्षा परिषद नियमावली 2020 के प्रारूप पर स्वीकृति प्रदान की गई है.

Find Us on Facebook

Trending News