नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, इन 61 एजेंडों पर लगी मुहर...

नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, इन 61 एजेंडों पर लगी मुहर...

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई थी।सीएम नीतीश की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक आयोजित हुई। मंत्रिमंडल की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई। सभी मंत्री VC के माध्यम से कैबिनेट बैठक से जुड़े.सभी मंत्री अपने विभागीय सचिव के चेंबर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कैबिनेट बैठक में शामिल हुए।

नीतीश कौबिनेट की बैठक में कुल 61 एजेंडों पर मुहर लगी है। आरा में नया मेडिकल कॉलेज बनाने को लेकर कैबिनेट ने स्कीवृति दी है।वहीं जम्मू-कश्मीर के बारामूला आतंकवादी हमले में शहीद सैनिक के परिजन को नौकरी देने पर भी मुहर लगाई गई है.नीतीश कैबिनेट ने 9500 करोड़ रुपये से अधिक राशि की खर्च करने पर दी मंजूरी दी गई है. कोरोना महामारी से लड़ने के लिए 453 करोड़ की राशि स्वीकृत दी गई है. 

बिहार कैबिनेट ने मिड डे मील के लाभुकों केलिए 151 करोड़ रुपये  रू जारी की है. बिजली बोर्ड के कर्मियों के अफंडेड टर्मिनल वेनिफीट भुगतान के लिए 757 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई है. बाढ़ को लेकर कंटीजेंसी फण्ड में 1500 करोड़ रुपये देने की स्वीकृति मिली है. कोविड महामारी की जागरूकता फैलाने को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग को 645 करोड़ रुपये देने की मजूरी मिली है.

बिहार विधानमंडल का सत्रावसान के लिए CM को अधिकृत किया गया है. SAP के जवानों का सेवा विस्तार अगले 5 साल के लिए बढ़ा दिया गया है.बालू घाटो की बंदोबस्ती को 31 दिसम्बर 2020 तक के लिए बढ़ाया गया है.  पटना के इंटर स्टेट बस टर्मिनल के बेहतर रख रखाव के लिए सोसायटी का गठन करने का निर्णय लिया गया है।

मधेपुरा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में 356 पदों का सृजन,100 MBBS पोस्ट का सृजन,पारा मेडिकल कालेज में 1235 नए पद का सृजन,पावापुरी नालन्दा मेडिकल कॉलेज में 540 नए पद का सृजन,बेतिया मेडिकल कॉलेज में 539 नए पद का सृजन की मंजूरी दी गई है।



Find Us on Facebook

Trending News