बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश का रेल माफिया से सांठगांठ, पूर्व IPS का बिहार के मुख्यमंत्री पर संगीन आरोप, पढ़िए पूरी खबर

CM नीतीश का रेल माफिया से सांठगांठ, पूर्व IPS का बिहार के मुख्यमंत्री पर संगीन आरोप, पढ़िए पूरी खबर

PATNA : पूर्व IPS अमिताभ कुमार दास ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने नीतीश कुमार पर माफिया से सांठगांठ का आरोप लगाया है। अमिताभ कुमार ने कहा कि जब नीतीश कुमार रेल मंत्री थे तो उन्होंने रेल माफियाओं को करोड़ों के ठेके दिए, जिसका मैंने रेल एसपी रहते विरोध किया था। 

उस वक्त अमिताभ कुमार दास रेल एसपी के पद पर तैनात थे। पूर्व आईपीएस ने कहा कि नीतीश कुमार जब रेल मंत्री थे, तब मैंने रेल माफियाओं के साथ उनकी सांठगांठ को उजागर किया था। उसी वक्त से दोनों के बीच दूरियां बढ़ीं और अंतत: अमिताभ कुमार दास को बिहार सरकार ने लोकहित में सेवानिवृत्ति दे दी। 

बता दें कि बिहार कैडर के 1994 बैच के सीनियर आईपीएस ऑफिसर अमिताभ कुमार दास को बिहार सरकार ने लोकहित में सेवानिवृत्ति दे दी है। अमिताभ कुमार दास ने सरकार के फैसले के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कैट में याचिका दायर कर अमिताभ दास ने सरकार के फैसले को चुनौती दी है। 18 जुलाई, 2018 को बिहार सरकार ने गृह विभाग की सहमति से लोकहित में आईजी स्तर के आईपीएस पदाधिकारी अमिताभ कुमार दास को सेवानिवृत्ति दे दी थी। 

SC के आदेश की भी हुई अवहेलना 

वरिष्ठ अधिवक्ता दीनू कुमार ने कहा कि सरकार ने मालाफाइड इंटेंशन से पूर्व आईपीएस के खिलाफ कार्रवाई की है। हमने न्याय के लिए कैट का दरवाजा खटखटाया है। दीनू कुमार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने आईजी के पद पर पदोन्नति के लिए आदेश दिया था और राज्य सरकार उनकी पदस्थापना आईजी के पद पर नहीं कर रही थी।

चुनाव आयोग ने लगायी थी ड्यूटी

पटना हाईकोर्ट ने अमिताभ कुमार दास के खिलाफ विभागीय कार्रवाई को निरस्त कर दिया था। साथ ही चुनाव आयोग लगातार अमिताभ कुमार दास को चुनाव ड्यूटी में तैनात कर रही थी। 


Suggested News