सीएम नीतीश की ‘जल जीवन हरियाली’ यात्रा की कल से शुरुआत, भांपेंगे जनता का मूड?

सीएम नीतीश की ‘जल जीवन हरियाली’ यात्रा की कल से शुरुआत, भांपेंगे जनता का मूड?

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार से अपनी 'जल-जीवन-हरियाणी यात्रा' की शुरुआत करेंगे। सीएम नीतीश इस यात्रा के दौरान कई विकास योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे। वैसे कहा जा रहा है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सीएम नीतीश कुमार इस यात्रा के दौरान मतदाताओं के मूड भी भांपेंगे। 

वैसे नीतीश कुमार अपनी प्रत्येक यात्रा की तरह इस यात्रा की शुरुआत भी चंपारण की धरती से कर रहे हैं। मुख्यमंत्री मंगलवार को पश्चिम चंपारण जिले के बगहा से इस यात्रा की शुरुआत करेंगे, जहां वह चंपापुर में जागरूकता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

सीएम की यात्रा को लेकर बिहार में सियासत तेज है। सत्ता पक्ष जहां इस यात्रा की तारीफ करने में जुटा है वहीं विपक्ष इसको लेकर निशाना साध रहा है।  जेडीयू के प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि इस यात्रा के क्रम में लोगों को जल और हरियाली के विषय में जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार में पहले 15 फीसदी जमीन पर हरियाली, पेड़-पौधे हैं लेकिन अब इसे अगले कुछ सालों में 17 प्रतिशत करने की योजना है। उन्होंने कहा कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करना है।


 
 उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी मुख्यमंत्री यात्राओं पर निकलते रहे हैं। इस दौरान उनका जुड़ाव सीधे जनता से होता है। वह जनता से मिले सुझावों को लागू भी करते हैं। इस यात्रा को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। इधर विपक्ष नीतीश की इस यात्रा को लेकर निशाना साध रहा है। आरजेडी ने कहा कि मुख्यमंत्री को अपनी पुरानी यात्राओं के किए गए वादों का हिसाब देना चाहिए।



Find Us on Facebook

Trending News