आंध्रा की मछली को लेकर हरकत में सरकार, मुख्य सचिव ने कल बुलाई बैठक, बैन पर हो सकता है फैसला

आंध्रा की मछली को लेकर हरकत में सरकार, मुख्य सचिव ने कल बुलाई बैठक, बैन पर हो सकता है फैसला

PATNA : आंध्रा की मछली बैन को लेकर बिहार सरकार हरकत में है। मुख्य सचिव दीपक कुमार ने मछली बैन को लेकर बुधवार को सुबह 11 बैठक बुलाई है। आंध प्रदेश सरकार की चिट्ठी के बाद बिहार सरकार ने बैठक बुलाई है। बता दें कि आंध्रा सरकार ने बिहार सीएम को मछली बैन वापस लेने के लिए चिट्ठी भेजी है। 

बिहार-आंध्रा आमने-सामने

बता दें कि मछली आयात के मुद्दे पर दो राज्‍यों की सरकारें आमने-समाने हैं। बिहार ने आंध्र प्रदेश व पश्चिम बंगाल से आयातित मछलियों पर उनमें कैंसर कारक फॉर्मलीन की अत्‍यधिक मात्रा की रिपोर्ट के आाधार पर रोक लगा दी है। इसके बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर रिपार्ट की सत्‍यता पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने दोनों राज्यों के हित में मछली कारोबार पर लगे प्रतिबंध को हटाने की मांग की है।

सैंपल कोलकाता भेजा

स्वास्थ्य विभाग ने मछली जांच के लिए सैंपल कोलकाता भेजा है। स्वास्थ्य विभाग ने इसको लेकर 18 जगहों से लीगल सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है। बता दें कि बिहार में आंध्र प्रदेश से आने वाली मछलियों की बिक्री पर 14 जनवरी को रोक लगा दी गई है। यह रोक फिलहाल पटना नगर निगम क्षेत्र में 29 जनवरी तक रहेगी। अगर कोई इन मछलियो की बिक्री या भंडारण करते हुए पकड़ा जाता है तो उसे सात साल की जेल और दस लाख का जुर्माना देना होगा।

Find Us on Facebook

Trending News