सर्दी से ठिठुरा बिहार, जानिए- नए साल पर शुरू हुई कड़ाके की ठंड और कोहरे का कहर कब तक चलेगा

सर्दी से ठिठुरा बिहार, जानिए- नए साल पर शुरू हुई कड़ाके की ठंड और कोहरे का कहर कब तक चलेगा

पटना. नए साल पर बिहार का मौसम बदल गया है. पूरा राज्य सर्दी से सिहर रहा है. ठिठुरते बिहार में अब शीतलहर का असर शुरू हो गया है जो आने वाले दिनों में और ज्यादा परेशान कर सकता है. शनिवार की सुबह पटना सहित राज्य के कई जिलों में घना कोहरा लगा रहने के कारण दोपहर तक धूप का दर्शन नहीं हुआ. वहीं तेज हवा के कारण ठिठुरन बढ़ी रही. 

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले 48 घंटों तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा. विशेषकर न्यूनतम तापमान में जोरदार गिरावट देखी गई है. पटना का न्यूनतम तापमान शनिवार सुबह 8 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा. वहीं दिन चढने के बाद भी तापमान में बड़ा बदलाव नहीं हुआ और अधिकतम तापमान में आंशिक परिवर्तन हुआ. विभाग की माने तो उत्तर-पश्चिम दिशा से राज्य में आ रही पछुआ हवा के कारण मौसम में बड़ा बदलाव आया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिम उत्तर प्रदेश में 5 से 7 जनवरी के दौरान हल्की बारिश होगी. इसका असर बिहार पर भी देखा जाएगा. बिहार में आने वाले दिनों में तापमान में और ज्यादा बदलाव हो सकता है. 

ठंड पर भारी नए साल का जश्न

हालाँकि नए साल के जश्न पर ठंड का असर कम दिखा क्योंकि साल के पहले दिन मंदिर और अन्य धार्मिक स्थलों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी. सर्दी पर नए साल के जश्न की गर्मी भारी पड़ी. कोरोना को देखते हुए राज्य सरकार ने पार्कों और कुछ पर्यटक स्थलों पर प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया था इसके बावजूद घूमने फिरने की कई अन्य जगहों पर लोग उमड़े. कोहरा और ठंड का असर लोगों के उत्साह के सामने फीका रहा. 



Find Us on Facebook

Trending News