बिहार चुनाव: सुपौल जिले के छातापुर विधानसभा क्षेत्र से सुबह-सुबह वोटिंग की तस्वीर, न्यूज4नेशन ने जाना मतदाताओं का मूड

बिहार चुनाव: सुपौल जिले के छातापुर विधानसभा क्षेत्र से सुबह-सुबह वोटिंग की तस्वीर, न्यूज4नेशन ने जाना मतदाताओं का मूड

पटना... बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में आज शनिवार को तीसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है। 1204 प्रत्याशियों चुनाव मैदान में हैं। तीसरे चरण के तहत 15 जिलों की 78 सीटों पर वोटिंग होनी है। तीसरे चरण की वोटिंग में कुल 11 मंत्रियों की साख दाव पर होगी। बिहार में चुनाव तीसरे और अंतिम चरण के तहत 78 विधानसभा क्षेत्रों में 33,782 मतदान केंद्र बनाई गई है। इतनी ही संख्या में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन सेट तथा वीवीपीएटी के प्रबंधन किए गए हैं। इस बीच न्यूज4नेशन की टीम सुपौल के छातापुर पहुंची, जहां से दिबांशु किशोर प्रभात ने कुछ प्रत्याशियों और मतदाताओं से चुनावी हलचल को समझा। 

सुपौल के छातापुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र पर मतदाताओं से हमारे संवाददात ने बीतचीत की। चुनावी मुद्दों को लेकर मतदाताओं ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में हम हिस्सा लेने आए हैं। मतदाताओं ने कहा कि नया बिहर बनना  चाहिए और हमारा मुद्दा सिर्फ विकास है। रोजगार के मुद्दों पर ही हम वोट डाल रहे हैं। पहली बार वोट देने आए एक मतदाता ने कहा कि क्षेत्र से गरीबी हटे और यहीं पर उद्योग लगें ताकि लोगों को घर से बाहर रोजगार के लिए नहीं जाना चाहिए। वहीं, कुछ लोगों ने कहा कि हम वोट सोच समझकर देंगे, जो शिक्षा की बात करेगा उसी को वोट देंगे।

वहीं, छातापुर विधानसभा क्षेत्र के जाप प्रत्याशी संजीव मिश्रा ने बताया कि जनता ने पहले ही तय कर दिया है। हमलोगों को काफी समर्थन मिल रहा है। खासतौर पर यूथ ने पहले ही सोच लिया है कि परिवर्तन लाना है। चुनावी घोषाणाओं से मतदाताओं को कोई मतलब नहीं है। लोग सिर्फ परिवर्तन चाहते हैं और इस बार बदलाव होकर रहेगा।

संवदादाता दिबांशु किशोर प्रभात ने बताया कि वोटिंग सुबह सात बजे से भले ही वोटिंग शुरू हुआ हो, लेकिन सुबह 6 बजे से ही लोगों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। लोगों में वोटिंग को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा था और देखते ही देखते पुरुष और महिलाओं की लंबी कतार लग गई थी।


Find Us on Facebook

Trending News