बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में परिवहन -विधि विभाग में बड़े पैमाने पर क्लर्क की होगी बहाली,नीतीश कैबिनेट ने 560 नए पदों के सृजन की दी स्वीकृति

बिहार में परिवहन -विधि विभाग में बड़े पैमाने पर क्लर्क की होगी बहाली,नीतीश कैबिनेट ने 560 नए पदों के सृजन की दी स्वीकृति

PATNA: बिहार में आज नीतीश कैबिनेट की बैठक थी. बैठक में कुल 13 एजेंडों पर मुहर लगी है. आज की कैबिनेट बैठक में विधि विभाग और परिवहन विभाग में बड़ी संख्या में 560 पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई है.

विधि विभाग द्वारा पटना उच्च न्यायालय की स्थापना में सहायक संवर्ग के विभिन्न कोटि के 397 पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई है. वही नीतीश कैबिनेट ने परिवहन विभाग में भी 163 नए पदों के सृजन की स्वीकृति दी है. परिवहन विभाग के क्षेत्रीय कार्यालयों में लिपिक एवं इससे संबंधित प्रोन्नति के190 पदों के अतिरिक्त 163 पदों के सृजन को लेकर नीतीश कैबिनेट ने मुहर लगा दी है.

कैबिनेट बैठक में ट्रांसपोर्ट टैक्स भुगतान में छूट की मंजूरी।ई रिक्शा को भी मिली है छूट.अब 30 सितंबर 2020 तक कर सकेंगे भुगतान.इसके अलावे गया के खिजरसराय CO अवधेश झा को जबरन रिटायरमेंट दिया गया है.

वहीं कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर 809 करोड़ रुपये की राशि जारी किया गया है.कंटीजेंसी फंड के तहत एडवांस स्वीकृति दी गई है।समाजवादी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जार्ज फ़र्नान्डिस की जयंती पर राजकीय समारोह मनाने का निर्णय लिया गया है। 3 जून  को मुजफ्फरपुर में राजकीय समारोह आयोजित होगी.

15 वे वित्त आयोग की अंतरिम अनुशंसा के आलोक में वित्तीय वर्ष 2020-21 में 2416 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई है।वहीं परिवहन विभाग में 163 पद का सृजन किया गया है. क्षेत्रीय कार्यालय में LDC की पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई है.

Suggested News