अंतिम संस्कार में सलामी के वक्त पुलिस की राइफलों से नहीं चली गोली एक मानवीय भूल: राजीव मिश्रा

अंतिम संस्कार में सलामी के वक्त पुलिस की राइफलों से नहीं चली गोली एक मानवीय भूल: राजीव मिश्रा

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. जगन्नाथ मिश्र के अंतिम संस्कार में सलामी के वक्त पुलिस की राइफलों से गोली नहीं चलने की घटना की जांच होगी. विदित हो कि पूर्व मुख्यमंत्री की अंत्येष्टि में सलामी के दौरान गोलियां खराब रहने के कारण एक भी फायरिंग नहीं हो सकी. पुलिस मुख्यालय ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए रिपोर्ट भी तलब की है. मामले पर तेजस्वी यादव समेत पूरे विपक्ष ने सवाल खड़े किये जिसके बाद अब पूर्व सीएम के परिवार ने इसपर सियासत नहीं करने की बात कही है. मामले पर जगन्नाथ मिश्रा का पूरा परिवार इसे एक मानवीय चूक कहते हुए  स्व. जगन्नाथ मिश्रा के भतीजे, वरिष्ठ पत्रकार सह एमिटी टीवी के एडिटर इन चीफ राजीव मिश्रा ने न्यूज़4नेशन से बात करते हुए कहा कि परिवार का कोई भी सदस्य इस घटना की जांच की मांग नहीं करता.

गौरतलब है कि बीते 21 तारीख को स्व जगन्नाथ मिश्र की अंतिम विदाई के दौरान पुलिस द्वारा राजकीय सम्मान के दौरान पुलिस को सलामी देनी थी. सलामी के दौरान मौजूद 22 पुलिसकर्मी में से किसी की रायफल से गोली नहीं चल सकी थी जिसके बाद कुछ लोग इस घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग कर रहे हैं. 

स्व. जगन्नाथ मिश्रा हमेशा कहा करते थे कि मानवीय भूल की किसी को सजा नहीं मिलनी चाहिए बल्कि कोशिश ये होनी चाहिए कि इस तरह की भूल की पुनरावृत्ति ना हो..लिहाजा स्व मिश्रा परिवार उनके आदर्शों का सम्मान करते हुए शासन से आग्रह करता है कि इस घटना के लिए किसी को दंडित ना करे, लेकिन ऐसी घटना दुबारा न घटित हो इस बात की कोशिश हो.

Find Us on Facebook

Trending News