बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP vs JDU : यूपी चुनाव की जमीन पर उतरेंगे बिहार के CM नीतीश कुमार, चौथे चरण में योगी को सीधे देंगे चुनौती

BJP vs JDU : यूपी चुनाव की जमीन पर उतरेंगे बिहार के CM नीतीश कुमार, चौथे चरण में योगी को सीधे देंगे चुनौती

पटना. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारी जदयू ने भी कर ली है. चुनाव के चौथे चरण में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी फिजिकल रूप से चुनाव प्रचार करेंगे. इसको लेकर जदयू ने स्टार प्रचारकों की नई सूची जारी की है. पहले नीतीश कुमार वर्चुअली चुनाव प्रचार करने वाले थे. अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सीधे यूपी की जमीन पर उतर जदयू के लिए वोट मांगेंगे.

जदयू की नई सूची में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह, जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी, उपेंद्र कुशवाहा, रामनाथ ठाकुर, संजय झा, अशोक चौधरी, मौलाना गुलाम रसूल, जमा खान, रविंद्र प्रसाद सिंह,अनूप सिंह पटेल, आरपी चौधरी, संजय कुमार और भारत पटेल का नाम शामिल है.

बता दें कि जदयू के स्टार प्रचारकों की पहली सूची में नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का नाम शामिल नहीं था. इसके बाद जदयू ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा था कि यूपी में केंद्रीयमंत्री आरसीपी सिंह भी चुनाव प्रचार करेंगे. साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी वर्चुअली चुनाव प्रचार करेंगे. अब जदयू ने नई सूची जारी कर दी है, जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह का नाम भी शामिल है.

बता दें कि यूपी में जदयू, भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहती थी, लेकिन दोनों दलों के बीच बात नहीं बनी. इसके बाद जदयू ने स्वयं के बल पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया. पार्टी ने 51 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया. इसके बाद अपने प्रत्याशी की पहली सूची भा जारी कर दी.


Suggested News