बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कंप्यूटर शिक्षकों को फिर से बहाल करें राज्य सरकार, बिहार कंप्यूटर शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने की मांग

कंप्यूटर शिक्षकों को फिर से बहाल करें राज्य सरकार, बिहार कंप्यूटर शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने की मांग

PATNA : शुक्रवार को बिहार कंप्यूटर शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन की राज्य स्तरीय बैठक आयोजित की गयी.  इस बैठक में मुख्यमंत्री को पत्र लिख कंप्यूटर शिक्षकों को पुनर्बहाल करने की गुहार पर चर्चा की गई. महासचिव विनोद कुमार सिन्हा ने बैठक में यह जानकारी दी कि मुख्यमंत्री को संघ के द्वारा पत्र लिखा गया है. जिसमें कहा गया है कि इस कोरोना काल से पूर्व हमारी स्थिति दयनीय थी और इस कोरोना काल में हम सभी कंप्यूटर शिक्षकों की स्थिति मरणासन्न अवस्था समान हो गई. जहां एक तरफ मुख्यमंत्री द्वारा बाहर से आए युवाओं को रोजगार देने की बात कही जा रही है. 

वहीं दूसरी ओर उनकी सरकार में ही वैसे युवा जो बिहार में रहकर बिहार के माध्यमिक उच्च माध्यमिक विद्यालयों में कंप्यूटर की शिक्षा दे रहे थे. उनका रोजगार छीन लिया गया. इस पर बुरी बात यह है कि इन्हीं युवा कंप्यूटर शिक्षकों ने 3 सालों तक मुख्यमंत्री के सामने धरना प्रदर्शन अनुनय- विनय इत्यादि करके अपने रोजगार को पुनः मांगा. लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी. जबकि पूरे प्रदेश में कंप्यूटर शिक्षक नहीं है और कंप्यूटर शिक्षा प्रभावित हो रही है. इस कोरोना काल में सभी विद्यालय बंद हैं और छात्र-छात्राओं की पढ़ाई ऑनलाइन कराने की बात की जा रही है. 

लेकिन यह  कतई सफल होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है. विनोद कुमार सिन्हा ने कहा की संघ पुनः एक बार मुख्यमंत्री से प्रार्थना के साथ अपील करता है कि कंप्यूटर शिक्षकों को जल्द से जल्द बिहार के माध्यमिक, उच्च माध्यमिक विद्यालयों में बहाल करें. ताकि राज्य के गरीब छात्र-छात्राओं के पठन-पाठन में कंप्यूटर शिक्षकों की मदद ली जा सके. 

मौके पर प्रदेश अध्यक्ष अविंद्र प्रसाद, प्रदेश, प्रदेश कोषाध्यक्ष सौरभ कुमार सिंह के अलावे विभिन्न जिला अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार सिंह, संतोष कुमार झा, सूर्यप्रकाश तरुण, अरुण कुमार वर्मा, प्रीति कुमारी, नित्यानंद कुमार सिंह, विकास कुमार सिंह, मोहम्मद नूर आलम, सौरभ मरीक सहित वरिष्ठ सदस्य सूरज कुमार, दिव्य प्रकाश सिंह पुनीत पल्लव, रूपेश कुमार सिंह प्रकाश कुमार, दिनेश ठाकुर, सोनाक्षी कुमारी, प्रियंका शुक्ला त्रिपाठी, पूर्णिमा कुमारी, प्रिंस कुमार सिंह इत्यादि विभिन्न शिक्षक गण उपस्थित थे. 

Suggested News