बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार कांग्रेस का नीतीश सरकार पर बड़ा आरोप, कोरोना संकट भ्रष्टाचारियों के लिए बना बड़ा अवसर

बिहार कांग्रेस का नीतीश सरकार पर बड़ा आरोप, कोरोना संकट भ्रष्टाचारियों के लिए बना बड़ा अवसर

PATNA:  बिहार में कोरोना के नाम पर चल रही योजनाओं में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस ने बिहार सरकार पर बड़ा हमला बोला है। कांग्रेस प्रवक्ता कुंतल कृष्ण ने नीतीश सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आपदा के इस घड़ी में बिहार में सरकारी भ्रष्टाचार अपने चरम पर है. उन्होंने कहा कि चाहे अस्पताल में फैली कुव्यवस्था का मामला हो या फिर बाज़ारो में दवाई  की कालाबाज़ारी का मामला या अस्पतालों में ऑक्सिजन के कालाबाज़ारी का मसला हो, हर जगह भ्रष्टाचार अपने चरम पर है.

कांग्रेस प्रवक्ता ने नीतीश सरकार पर संगीन आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के शह पर भ्रष्टाचारियों का नया अड्डा कोरोना काल मे चल रहे सामुदायिक भोजनालय का कार्यक्रम है. उन्होंने कहा कि सामुदायिक भोजनालय में सरकारी भ्रष्टाचार अपने अंतिम छोड़ पर दिख रहा है. कुंतल कृष्ण ने कहा कि पूरे राज्य से आ रही खबरों के अनुसार सामुदायिक किचन चलाने के नाम पर चहुंओर भ्रष्टाचार फैला हुआ है. इसका ताजा  उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री द्वारा  सामुदायिक किचन के वर्चुअल समीक्षा से पहले जिलों में सरकारी अफसर लाभुकों को नाटक व फ़िल्म की तरह डायलॉग सिखाते नज़र आ रहे है. सीएम की बैठक के लिए कई जिलों में सामुदायिक किचन को रेस्तरा में बदल दिया गया । उन्होंने सामुदायिक किचन योजना में फैले व्यापक  भ्रष्टाचार के उच्चस्तरीय जांच की मांग की. 

कॉन्ग्रेस सरकार से सवाल पूछती है कि इस तरह के कार्यक्रम को एक रंगारंग आयोजन में बदलने वाले व्यक्तियों को कब चिन्हित किया जाएगा अब उनपर कब कारवाई होगी.कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सरकार इस बात की जांच कराए कि आपदा की ये घड़ी भ्रष्टाचारियों के लिए बड़ा अवसर कैसे बन गयी है. कांग्रेस प्रवक्ता कुंतल ने कहा कि सीएम नीतीश अपने किलानुमा सीएम आवास से कब बाहर निकलेंगे और भ्रष्टाचार से कराह रही बिहार की जनता की कब सुध लेंगे इसका जवाब दें.

Suggested News