बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार कांग्रेस ने शुरु की संगठन में जान फूंकने की कवायद, वरिष्ठ नेताओं को मैदान में उतारा

बिहार कांग्रेस ने शुरु की संगठन में जान फूंकने की कवायद, वरिष्ठ नेताओं को मैदान में उतारा

PATNA : लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में मृतप्राय हो चुकी कांग्रेस संगठन में जान फूंकने की एक बार फिर से कवायद शुरू हो गई है।पार्टी के प्रदेश प्रभारी   शक्ति सिंह गोहिल लगातार अपने वरिष्ठ सहयोगियों के साथ बैठक कर रहे हैं।मीटिंग में प्रदेश से लेकर प्रखंड स्तर तक के कार्यकर्ताओं को जगाने की जुगत की जा रही है ।अब बिहार के सभी प्रमंडलों में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को लगाया गया है ।उन नेताओं की  जिम्मेदारी होगी की संगठन की मजबूती और पार्टी के कार्यक्रमों को नीचे स्तर पर ले जाकर उसे सफल  बनाने की।

वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद हुआ निर्णय

हाल हीं में बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने बिहार कांग्रेस  से जुडे वरिष्ठ नेताओं जैसे  पार्टी के पूर्व अध्यक्ष,पूर्व विधायक दल के नेताओं और सांसदों की मीटिंग ली थी।मीटिंग में यह तय हुआ था की पार्टी के वरिष्ठ सहयोगी प्रमंडल स्तर पर अपनी जिम्मेदारी निभायें।वे संगठन की मजबूती और प्रमंडल स्तर से लेकर प्रखंड लेवल तक पार्टी की तरफ से   कुछ दिन बाद से चलने वाले कार्यक्रमों को सफल बनाने में अपनी भूमिका निभायें।

सभी प्रमंडलों के लिए एक वरिष्ठ नेता को मिली जिम्मेदारी

बिहार कांग्रेस से जुडे 9 वरिष्ठ नेताओं को इस काम मे लगाया गया है ।पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान में राज्य सभा सांसद डा. अखिलेश प्रसाद सिंह को तिरहुत प्रमंडल की कमान दी गई है ।बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने 31 अगस्त 2018 को  इस संबंध मे पत्र भी जारी कर दिया है ।

बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल 5 सितम्बर को पटना आ रहे हैं।उस दिन वे पार्टी के नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे।इसके बाद सभी प्रमंडलों के लिए अपने नेताओं के नाम की विधिवत घोषणा भी करेंगे। कांग्रेस प्रवक्ता प्रेमचंद मिश्रा ने बताया की बिहार के 8-9 नेताओं को यह जिम्मेदारी दी गई है ।लेकिन 5 सितम्बर को  बिहार कांग्रेस  प्रभारी इसकी विधिवत घोषणा करेंगे।

पटना से विवेकानन्द की रिपोर्ट

Suggested News