कांग्रेस नेतृत्व बिहार के जीतने वाले विधायकाें को बचाने के लिए बनाया ये खास प्लान,जानिए....

कांग्रेस नेतृत्व बिहार के जीतने वाले विधायकाें को बचाने के लिए बनाया ये खास प्लान,जानिए....

पटनाः बिहार में मतगणना से पहले के एक्जिट पोल में महागठबंधन को बढ़त मिलते हुए दिखाया गया है। इन सब के बीच कांग्रेस सबसे अधिक टेंशन में है। कांग्रेस नेतृत्व इस बात को लेकर परेशान है कि अगर हमारे कैंडिडेट की जीत होती है तो वो इधर-उधर भाग सकते हैं। बीजेपी-जेडीयू को अगर बहुमत में कुछ सीटें कम आती है वैसी स्थिति में हमारे विधायकों को वे तोड़ सकते हैं। लिहाजा चिंतित नेतृत्व ने पहले से ही विधायकों को बचाने की कोशिश शुरू कर दी है।

कांग्रेस नेतृत्व ने सभी उम्मीदवारों को निर्देश दिए हैं कि अगर चुनाव में जीत होती है, तो उन्हें तत्काल वरिष्ठ नेताओं से संपर्क करना है।इसके साथ ही नेतृत्व भी अपने स्तर से उन कैंडिडेट से संपर्क करेगा जो जीत चुके हैं। कहीं कोई शंका की स्थिति में उके पीछे तत्काल से अपने खास नेताओं को पीछे लगा दिया जाएगा।इधऱ खबर है कि किसी भी तरह की आशंका से बचने के लिए कांग्रेस नेतृत्व ने अपने विधायकों को राजस्थान और पंजाब भेजने की भी तैयारी कर ली है।इसके लिए खास रणनीति बनाई गई है। विधायकों को राजस्थान और पंजाब भेजने के पीछे मकसद यही है कि वहां किसी तरह का कोई खतरा नहीं क्यों कि वहां कांग्रेस की ही सरकार है।

कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि सभी उम्मीदवारों से कहा गया है कि वे जीत के बाद फौरन समन्वय की जिम्मेदारी संभाल रहे रणदीप सुरजेवाला से संपर्क करें। उन्होंने कहा कि चुनाव में किसी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिलता है, तो पार्टी ने अपने विधायकों को राजस्थान और पंजाब भेजने की भी तैयारी कर ली है।   

Find Us on Facebook

Trending News