बिहार कांग्रेस में हाहाकार : प्रभारी शक्ति सिंह गोहल ने प्रदेश अध्यक्ष को इस्तीफा भेजा, मदन मोहन झा ने भी कर डाली पेशकश

बिहार कांग्रेस में हाहाकार : प्रभारी शक्ति सिंह गोहल ने प्रदेश अध्यक्ष को इस्तीफा भेजा, मदन मोहन झा ने भी कर डाली पेशकश

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में शीर्ष नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं तक में रोष भरा हुआ है। उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं होने पर प्रदेश संगठन पर बदलाव की मांग लगातार हो रही है। ऐसे में आपस में ही सभी नेता एक-दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ रहे हैं। यहां तक कि पूर्व केंद्रीय मंत्री ने भी बयान देकर कहा था कि चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद कमजोर था और कांग्रेस कम सीटों पर ही चुनाव लड़ना चाहिए था। चुनाव परिणामें नतीजे आने के साथ ही महागठबंधन के अन्य घटक दल ने भी कांग्रेस को खूब निशाना बनाया है। 

लगातार पार्टी के भीतर समीक्षा की मांग उठ रही है और जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की मांग भी तेज हो गई है। इसी क्रम में अब सूत्रों से खबर आई है कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में चुनाव में खराब प्रदर्शन की समीक्षा करने के ऐलान के बाद कई पार्टी नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है। कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार  बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष को भेज दिया है। वहीं, प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित कई अन्य नेताओं ने भी त्यागपत्र देने की पेशकश की है। हालांकि, अब तक कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है।



बता दें कि कांग्रेस नेताओं के एक धड़े ने बिहार चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा की मांग की है। वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने तो अब कारगर कदम उठाने की पैरवी की है। कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने भी कहा है कि बिहार चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर आत्मचिंतन होना चाहिए। गौरतलब है कि बिहार के हालिया विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की घटक कांग्रेस सिर्फ 19 सीटों पर सिमट गई, जबकि उसने 70 सीटों पर चुनाव लड़ा था।

Find Us on Facebook

Trending News