बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रदेश कांग्रेस में विधानपरिषद के एक सीट के लिए मारामारी, दावेदारों की संख्या सौ के पार, किसका होगा उद्धार

प्रदेश कांग्रेस में विधानपरिषद के एक सीट के लिए मारामारी, दावेदारों की संख्या सौ के पार, किसका होगा उद्धार

Patna: विधान परिषद कि 9 सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर महागठबन्धन और एनडीए के अंदर सरगर्मी तेज है. दावेदार अपने सियासी हथियार का उपयोग करने में लगे हैं ताकि विधान परिषद में जाने का जुगाड़ फिट हो जाए. जाहिर सी बात है ऐसा होता रहा है न जाने किसके भाग्य कब खुल जाएं लेकिन किसी किसी तरह दूसरे के भरोसे ताकत में आई कांग्रेस में स्थिति कुछ अजीब है. विधान परिषद की 1 सीट के लिए दावेदारों की संख्या 100 से पार कर गया है. मतलब नेताओं ने विधान परिषद की 1 सीट के लिए सैंकड़ों नेताओं ने अपना दावा ठोक दिया है. एक कहावत है एक अनार सौ बीमार वही हाल कांग्रेस में देखने को मिल रहा है.


विधान परिषद की 1 सीट के लिए दावेदारों की संख्या सैंकड़ों में होने के बाबत जब प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसमें कोई बुराई नहीं है. प्रत्येक कार्यकर्ता सदन जाने योग्य है. लोकतंत्र में दावा करने का अधिकार सभी को है. अंतिम निर्णय आलाकमान लेगा. उन्होंने यह भी बताया कि परिषद की सीट को लेकर अभी किसी का नाम तय नहीं हुआ है. समय आएगा तो विधान परिषद में किसे भेजा जाए इसकी जानकारी भी सबको दे दी जाएगी.

गौरतलब है कि गुरुवार से ही विधान परिषद की 9 सीटों के लिए होने वाले चुनाव का नामांकन पत्र भरा जाएगा. कांग्रेस को अपने विधायकों की संख्या बल पर एक सीट मिलेगी. उसे राजद कोटे की एक और सीट की उम्मीद है. बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान राजद के द्वारा कांग्रेस को पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य सभा की एक साथ देने का वादा किया गया था लेकिन उस समय आने पर पूरा नहीं हुआ. राजद का तर्क था कि अगर हमारे दो सदस्य 2020 में राज्यसभा नहीं जाएंगे तो पार्टी की मान्यता खत्म हो जाएगी.

उम्मीद की जा रही है कि 19 जून को राज्यसभा का चुनाव खत्म होगा. 20 जून के बाद ही परिषद को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा. बता दें कि बिहार के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल गुजरात से राज्यसभा के उम्मीदवार हैं और वही 100 दावेदारों में से किसी एक के नाम का सिफारिश कर आलाकमान को भेजेंगे.

Suggested News