बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉकडाउन में फंसे मजदूर-छात्र जा सकेंगे घर,सरकार के निर्णय पर कांग्रेस का तंज- काश! नींद पहले खुल गई होती

लॉकडाउन में फंसे मजदूर-छात्र जा सकेंगे घर,सरकार के निर्णय पर कांग्रेस का तंज- काश! नींद पहले खुल गई होती

PATNA: कोरोना संकट से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है.इस वजह से देश में कई लोग अपने घर से दूर दूसरी जगहों पर फंस गए है. इनमें प्रवासी मजदूर, तीर्थयात्री, पर्यटक और छात्र शामिल है. वहीं गृह मंत्रालय ने फंसे हुए लोगों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है. नई गाइडलाइन के तहत फंसे हुए लोग अपने घर जा सकेंगे. 

सीएम नीतीश पर लगातार हो रहा था अटैक

कोटा समेत अन्य जगहों पर फंसे छात्रों को लेकर बिहार में पिछले कई दिनों से राजनीति गरम थी।सीएम नीतीश ने कोटा से छात्रों को वापस बुलाए जाने पर योगी सरकार की खिचांई की और कहा था कि इससे लॉकडाउन टूट जाएगा।साथ हीं उन्होंने साफ कर दिया था कि बिहार सरकार कोटा एवं अन्य जगहों पर फंसे छात्रों को वापस नहीं बुलाएगी।बिहार के विपक्षी नेताओं के अलावे बीजेपी नेता भी नीतीश कुमार के इस निर्णय पर सवाल उठा रहे थे।


कांग्रेस ने नीतीश-मोदी को घेरा

लेकिन अब केंद्र सरकार ने इस संबंध में नई गाइडलाइन जारी की है।केंद्र सरकार के निर्णय के बाद एक बार फिर से विपक्षी सदस्य सीएम नीतीश को घेर रहे हैं।बिहार कांग्रेस के नेता और युवा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुमार आशीष ने तंज कसते हुए कहा कि देश और राज्य का राजा नींद से उठा क्या ? राज्य के प्रत्येक कोने मे हो रहे है विरोध के कारण कुंभकरण की तरह सोई सरकार को जगना पड़ा और मजदूरों  एवं छात्रों की घर वापसी करने का निर्णय लेना पड़ा। काश अगर नींद पहले खुल गई होती तो गरीब- मजदूर और छात्रों को दर्द का अनुभव नही होता।

Suggested News