बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

11880 पदों के लिए बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा आज, सेंटर जाने से पहले पढ़ लीजिए क्या हुआ है इस बार बदलाव

11880 पदों के लिए बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा आज, सेंटर जाने से पहले पढ़ लीजिए क्या हुआ है इस बार बदलाव

पटना : बिहार पुलिस सिपाही बहाली के दूसरे चरण की परीक्षा आज है.परीक्षा के मद्देनजर सुरक्षा तैयारियों पर शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इस दौरान रेंज आईजी-डीआईजी के अलावा एसपी को कई दिशा-निर्देश दिये गए. 12 जनवरी को हुई पहले चरण की परीक्षा में आवाजाही को लेकर हुई दिक्कतों के दौरान अभ्यर्थियों ने काफी हंगामा किया था. 

इसी को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं. सिपाही के 11880 पदों के लिए पहली लिखित परीक्षा 12 जनवरी को हुई थी. दूसरे चरण की 20 जनवरी की परीक्षा को स्थागित कर दिया गया था. यही परीक्षा अब कल होनी है। इसमें करीब 6 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे. 

परीक्षा केन्द्र पर अभ्यर्थियों की फोटोग्राफी होगी. यह फोटोग्राफी प्रवेश पत्र के साथ की जाएगी. वहीं बॉयोमैट्रीक तरीके से उंगलियों के निशान भी लिए जाएंगे. सीएसबीसी के मुताबिक कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए कई इंतजाम किए गए हैं. 

अभ्यर्थियों की बड़ी तादाद को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. प्रमुख रेलवे स्टेशनों के अलावा बस स्टैंड के आसपास अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया जाएगा. साथ ही परीक्षा केन्द्रों के ईद-गिर्द भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम रखे जाएंगे. इसके लिए बीएमपी की 20 कंपनियां जिला और रेल पुलिस को उपलब्ध कराई जा रही है. पर्षद ने पहले ही अभ्यर्थियों को आखिरी क्षणों में सेंटर पर पहुंचने की अफरा-तफरी से बचने की सलाह दी है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पुलिस के आला अधिकारियों के अलावा कुछ देर के लिए केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के अध्यक्ष केएस द्विवेदी भी मौजूद थे.

Suggested News