Bihar Corona Death : मौत का तांडव, इस साल अप्रैल के 15 दिन में हीं 99 लोगों की मौत जबकि पिछले साल चार महीने में सिर्फ 68 लोग मरे थे

Bihar Corona Death : मौत का तांडव, इस साल अप्रैल के 15 दिन में हीं 99 लोगों की मौत जबकि पिछले साल चार महीने में सिर्फ 68 लोग मरे थे

PATNA : कोरोना की दूसरी लहर काफी खौफनाक है । पिछले साल की तरह इस साल भी कोरोना की वजह से होने वाली मौतों का सिलसिला  लगातार जारी है । लेकिन इस साल के आंकड़े काफी भयावह हैं । स्थिति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इस साल अप्रैल के शुरुआती 15 दिन में ही 99 कोरोना पॉजिटिव मरीज काल के गाल में समा चुके हैं । वहीं पिछले साल शुरुआती 4 महीने में सिर्फ 68 लोगों की मौत हुई थी । 

पिछले साल 22 मार्च को हुई थी कोरोना से पहली मौत, मच गया था हड़कंप

पिछले साल यानी 2020 में 22 मार्च को जब एक कोरोना से पॉजिटिव मरीज की मौत हुई थी  तो हड़कंप मच गया था । मुंगेर के रहने वाले सैफ की मौत की खबर मिलते हैं मानो पूरे बिहार को काठ मार गया। प्रशासन आनन फानन में मुंगेर तक पहुंच गया। आम लोगों में तरह तरह की आशंकाएं फैल गयी । उसी मरीज की मौत के बाद एक लंबा कोरोना पॉजिटिव मरीजों का चेन बना जिसमें मृत मरीज की पत्नी और बेटा भी था। प्रशासन उसके बाद से लगातार कोरोना से जंग लड़ने का सकारात्मक प्रयास करता रहा । सफलता भी मिली । लेकिन इस बार जब वैक्सीनेशन भी काफी तेजी से जारी है उसके बावजूद कोरोना की दूसरी लहर सम्भल नही रहा है ।  

इस साल अप्रैल में के 15 दिन में 99 मरीज की मौत

आंकड़े स्थिति की भयावहता का  संकेत लगातार दे रहे हैं । पिछले साल मार्च में इस माहमारी की शुरुआत हुई थी । 22 मार्च 2020 को पहली मौत से कोरोना शुरुआत हुई थी । अप्रैल में 2 संक्रमितों की मौत हुई थी । 2020 के शुरुआती तीन महीनों  में 23 मौतें हुई थी । जून 2020 में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 45 हो गया था । फिर जुलाई महीने में कोरोना मरीजों की मौत में बड़ी तेजी आई । इस महीने में 241 संक्रमितों की मौत हुई थी ।

इस साल कोरोना से बचाव के उपाय फरवरी से ही शुरू कर दिया गया था। इस साल यानी 2021 में सरकार के द्वारा मध्य जनवरी से ही कोरोना से जंग के लड़ने के उपाय शुरू कर दिए गए थे।  हालांकि इसका असर भी दिखा और फरवरी और मार्च महीने में कोरोना मरीजों की संख्या कम रही। लेकिन अप्रैल में कोरोना संक्रमण का दौर काफी बढ़ गया। इतना ही नहीं सिर्फ अप्रैल के शुरुआती 15 दिनों में ही 99 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई ।  

Find Us on Facebook

Trending News