एनएमसीएच में डॉक्टरों के सामने हाथ जोड़ने लगे पप्पू यादव, कहा - आप ही इसे संभाल सकते हैं

एनएमसीएच में डॉक्टरों के सामने हाथ जोड़ने लगे पप्पू यादव, कहा - आप ही इसे संभाल सकते हैं

PATNA : डॉक्टर कह रहे भगवान से मिलिए, रात में ऑक्सीजन सिचुरेशन कम कर दिया जाता है। ये हम नहीं कह रहे, ये कह कहना है NMCH के उन मरीजों के परिजनों का, जो इस भयंकर कोविड 19 महामारी से बिना किसी सुविधा के लड़ रहे हैं। हम यहां उनकी मदद को हैं और जहां तक कोशिश हो रहा है मदद पहुंचा रहे हैं। 

कोरोना मरीजों के बीच मसीहा बनकर काम कर रहे पप्पू यादव एक बार फिर आधी रात को एनएमसीएच पहुंचे, जहां उन्होंने मरीजों के परिजनों से मुलाकात कर व्यवस्था की जानकारी ली. बल्कि डॉक्टरों से मुलाकात की। इस दौरान पप्पू यादव डॉक्टरों का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि आप से ही सब कुछ हो सकता है, आप लोग ठीक से काम करिए, सब कुछ ठीक रहेगा। इस दौरान एनएमसीएच के डॉक्टरों के आगे पप्पू यादव हाथ जोड़ते भी नजर आए।

12 दिन से हर दिन आ रहा हूं

इस दौरान पप्पू यादव के सामने डॉक्टरों ने ऑक्सीजन की समस्या को लेकर शिकायत की कि आप लोग कुछ क्यों नहीं करते हैं. जिस पर पप्पू यादव ने कहा कि पिछले 12 दिन से वह हर रोज यहां आ रहे हैं और उनकी कोशिशों का ही नतीजा है कि यहां ऑक्सीजन उपलब्ध हो पा रहा है। इस दौरान मरीजों ने सही तरीके से इलाज नहीं मिल पाने की शिकायत भी पप्पू यादव से की। यहां भर्ती एक मरीज के परीजन ने बताया कि यहां हर चीज हमें ही खरीद कर लाना पड़ रहा है। अस्पताल में डेक्सोना तक मौजूद नहीं है। हर रात ऑक्सीजन सिचुरेशन कम कर दिया जाता है। यहां 25 वेंटिलेटर हैं, लेकिन इसका प्रयोग नहीं कर पा रहे हैं, मरीज मर रहे हैं। वहीं दूसरे मरीज का कहना था कि चार दिन से कोई डॉक्टर नहीं है, दवाओं के बारे में पूछने पर कहा जाता है कि जाकर सीएम ने मांगो। एक मरीज के परिजन का कहना है कि ऑक्सीजन लगाने के लिए कोई अटेंडर नहीं है, खुद ऑक्सीजन लगाने में मेरा हाथ फट गया।


Find Us on Facebook

Trending News