BIHAR CORONA : लॉकडाउन लगाने की मांग कर रहे राजनीतिक दलों को मिला इस बड़ी संस्था का साथ, कहा- कोरोना से बचाने के लिए प्रतिबंध जरुरी

BIHAR CORONA : लॉकडाउन लगाने की मांग कर रहे राजनीतिक दलों को मिला इस बड़ी संस्था का साथ, कहा- कोरोना से बचाने के लिए प्रतिबंध जरुरी

PATNA :  बिहार में कोरोना महामारी का प्रकोप कम होता नजर नहीं आ रहा है। रोजाना 13 हजार से अधिक नए संक्रमित सामने आ रहे हैं। वहीं हर दिन सौ से अधिक लोगों की मौत हो रही है। जिसको देखते हुए बिहार के तमाम राजनीतिक दलों द्वारा यह मांग की जा रही है कि यहां कुछ दिनों के लिए लॉकडाउन लगाना जरुरी है। अब राजनीतिक दलों के समर्थन में देश की एक बड़े संगठन का भी साथ मिल गया है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की बिहार इकाई की तरफ से कहा गया है कि महामारी से बचाव के लिए देश में लॉकडाउन बेहद जरुरी हो गया है। 

आईएमए के राष्ट्रीय निर्वाचित अध्यक्ष डॉ सहजानंद प्रसाद सिंह ने राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए तुरंत लॉकडाउन लागू करने की मांग की। उन्होंने कहा कि पूरे देश में 15 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू करने की जरूरत है। उन्होंने पांच प्रमुख अस्पतालों के विशेषज्ञ डॉक्टरों से बात की और सभी ने लॉकडाउन लागू किये जाने पर जोर दिया। उन्होंने रविवार को एम्स, पटना के निदेशक डॉ पीके सिंह, इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान, पटना के निदेशक डॉ एनआर विश्वास, पीएमसीच,पटना के प्राचार्य डॉ विद्यापति चौधरी, एनएमसीएच, पटना के अधीक्षक डॉ. बिनोद कुमार सिंह और नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल, बिहटा के अधीक्षक डॉ. उदय कुमार से बातचीत की और बताया कि सभी विशेषज्ञ डॉक्टरों ने एक स्वर में राज्य में लॉकडाउन लगाने की सलाह दी।  

बता दें कि बिहार में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या एक लाख से अधिक हो गई है। हर दिन हजारों नए मरीज सामने आ रहे हैं। फिलहाल इसकी रोकथाम के लिए बिहार सरकार की तरफ से नाइट कर्फ्यू के साथ कोरोना गाइडलाइन के तहत दिन में बाजार को सीमित समय तक खोलने की स्वीकृति है, लेकिन सरकार के इस फैसले को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News