BIHAR CORONA UPDATE: त्योहार में लोग कोरोना को भूले, अब डरा रहे संक्रमितों के आंकड़े, अब नहीं चेते तो बहुत देर हो जाएगी

BIHAR CORONA UPDATE: त्योहार में लोग कोरोना को भूले, अब डरा रहे संक्रमितों के आंकड़े, अब नहीं चेते तो बहुत देर हो जाएगी

DESK: बिहार में कोरोना संक्रमण के बात करें तो भले ही इसकी रफ्तार अन्य राज्यों से कम हो, मगर आंकड़े अब लोगों को सचेत होने की तरफ इशारा कर रहे हैं. पिछले 3 दिनों में संक्रमण का आंकड़ा बढ़ गया है और अब लोगों को ज्यादा सावधान होने की जरूरत है. आपको बता दें कि पिछले 72 घंटों में 1 लाख 65 हजार 90 सैंपल की कोरोना जांच की गई. इनमें राज्य भर में 664 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई. इसमें डराने वाली बात यह है कि 70 फ़ीसदी संक्रमितों की पहचान दूसरे राज्य में आने वाले लोगों से हुई है. इससे साफ तौर पर यह पता चलता है कि त्यौहार मनाने जितने लोग बाहर से आए थे, उनकी वजह से बिहार में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है.

बिहार सरकार के द्वारा जारी आधिकारिक आंकड़ों की बात करें तो पिछले 24 घंटों में 29 हजार 924 सैंपलों की जांच की गई है. फिल्हाल राज्य में 1455 कोरोना के एक्टिव केस हैं, जिसमें से पिछले 24 घंटे में 74 केस सामने आए हैं. साथ ही मरीजों का रिकवरी रेट 98.86 प्रतिशत है. अबतक कुल 2 लाख 62 हजार 238 मरीज ठीक हुए हैं.

वहीं पिछले 48 घंटे में राज्य के सात जिलों में सर्वाधिक कोरोना संक्रमितों की पहचान की गयी. इनमें पटना, भागलपुर, गया, जहानाबाद, सीवान, अररिया, मधुबनी शामिल हैं. इनमें पटना सबसे अधिक कोरोना संक्रमण वाले प्रभावित क्षेत्रों में है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पटना में दो दिनों में सर्वाधिक 250 नये कोरोना संक्रमितों की पहचान की गयी. जबकि भागलपुर में 62,जहानाबाद में 28, अररिया में 22, सीवान में 24 मधुबनी में 20 और गया में 22 नये कोरोना संक्रमितों की पहचान की गयी है.

 

Find Us on Facebook

Trending News