बिहार में टूटा पांच माह का रिकार्ड, एक दिन में 935 कोरोना संक्रमित, आज सीएम की बैठक में हो सकता है अहम फैसला

बिहार में टूटा पांच माह का रिकार्ड, एक दिन में 935 कोरोना संक्रमित, आज सीएम की बैठक में हो सकता है अहम फैसला

पटना। बिहार में कोरोना अपने पांव तेजी से पसार रहा है। जो अब खतरनाक स्थिति में पहुंच गया है। महामारी के खतरे का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि पिछले 24 घंटे में पांच माह के पुराने रिकार्ड को भी तोड़ दिया है। एक दिन नें 935 नए मरीज मिले हैं। वहीं चार मरीजों की मौत हो गई है। सबसे अधिक राजधानी पटना में 432 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। पिछले 5 महीने में यह सबसे ज्यादा संक्रमितों के मिलने का आंकड़ा है।

सीएम की आज अहम बैठक

प्रधान सचिव ने बताया कि सोमवार को 24 घंटे में 72418 लोगों की जांच कराई गई है, जिनमें 935 नए मामले सामने आए हैं। प्रधान सचिव ने भी माना है कि इस साल कोरोना की रफ्तार काफी तेज है। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर CM नीतीश कुमार मंगलवार को प्रदेश के सभी जिलों के DM, SSSP और SP के साथ अन्य अफसरों के साथ बैठक करेंगे। प्रधान सचिव ने कहा दूसरे राज्यों में हालात काफी तेजी से बिगड़ रहे हैं, ऐसे में हमे भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर रहना होगा।

24 साल की महिला ने गंवाई जान

NMCH में सोमवार को 24 साल की एक महिला की इलाज के दौरान कोरोना से मौत हो गई। आरा भोजपुर के शाहपुर की रहने वाली 24 साल की प्रतिमा कुमारी वीरेंद्र कुमार की पत्नी थी। वहींदरभंगा के 82 वर्षीय प्रेम चंद्र चौधरी की भी इलाज के दौरान NMCH में मौत हुई है। गांधी नगर जहानाबाद की रहने वाली 80 साल की चंद्रकला देवी की भी सोमवार को मौत हुई है।

99 माइक्रो कंटेनमेंट जोन पटना में बने

पटना जिले में पिछले 24 घंटे में कुल 99 माइक्रो कंटेनमेंट जोन जिला प्रशासन द्वारा बनाया गया है। ये अनुमंडल कुल छह अनुमंडल में बनाए गए हैं। इनमें सबसे अधिक पटना सदर अनुमंडल में 57, बाढ़ में 18, मसौढ़ी में आठ, पटना सिटी में चार, दानापुर में सात और पालीगंज में पांच माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

बढ़ाए जा रहे हैं बेड

बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। अब अस्पतालों में बेडों की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। पटना में 500 बेड के ESIC हॉस्पिटल को फिर से चालू करने की तैयारी चल रही है। पटना के ही कंगन घाट पर 200 बेड का हॉस्पिटल बनाने की तैयारी चल रही है। साथ ही पटना के आधा दर्जन से अधिक अस्पतालों में 100-100 बेड के कोविड वार्ड बनाने की तैयारी है।


Find Us on Facebook

Trending News