BIHAR CORONA UPDATE: त्योहार के बाद बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के आंकड़े, गांव के मुकाबले शहरों में तेजी से बढ़ रहे मरीज

BIHAR CORONA UPDATE: त्योहार के बाद बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के आंकड़े, गांव के मुकाबले शहरों में तेजी से बढ़ रहे मरीज

DESK: बिहार में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने होली के पहले ही चेताया था कि अगले 10 दिनों में कोरोना संक्रमण के रफ्तार में बढ़ोतरी देखने की मिल सकती है. ऐसा उन्होंने होली के मद्देनजर आने वाले प्रवासियों को देखते हुए कहा था. और अब बिल्कुल वैसा ही होता दिखाई दे रहा है. पिछले 24 घंटे में अकेले राजधानी पटना में 76 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, वहीं बिहार भर में 259 कोरोना के नए केस सामने आए हैं.बिहार स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों की बात करें तो 24 घंटे में 259 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही कोरोना के एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 1579 पहुंच चुका है. सबसे ज्यादा 76 मरीज पटना में मिले हैं. वहीं कई जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सकी है.

आपको बता दें कि कुछ महीनों पहले तक कोरोना की रफ्तार थमी हुई थी, या यूं कहे कि संक्रमण की गति धीमी हो गई थी. राज्य में कई जिले ऐसे भी थे जो पूरी तरह से कोरोना मुक्त घोषित हो चुके थे. अब धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण दोबारा बढ़ रहा है और इस बार लोगों की लापरवाही उसे और ज्यादा पांव पसारने का मौका दे रही है. इसका पता इसी बात से चल सकता है कि अकेले पटना में पिछले 10 दिनों में 641 एक्टिव केस दर्ज हुए हैं.

अगर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारिक आंकड़ों की ओर देखा जाए तो एक बात साफ जाहिर होती है कि कोरोना काल में शहर से ज्यादा सुरक्षित ग्रामीण इलाके हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि शहरों में लोगों का आवागमन ज्यादा होता है, लोग किसी ना किसी काम से शहर का रुख करते ही हैं. वहीं गांव में कम लोग आते हैं और कुछ ही दिनों में वापस भी चले जाते हैं, जिस वजह से गांव में संक्रमण की रफ्तार शहरों के मुकाबले काफी धीमी है.


Find Us on Facebook

Trending News