बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के एक साथ मिले 2525 कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 33690 पर

बिहार के एक साथ मिले 2525 कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 33690 पर

PATNA: बीते 2 दिनों से बिहार में कोरोना की रफ्तार थोड़ी थमती नजर आ रही है. अब औसतन ढाई हजार के आस-पास मामले सामने आ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से राज्य भर में 16 अगस्त को किये गए सैंपल की जांच में 2525 से नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. जिसके साथ राज्य में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 33690 पर पहुंच गई है.जिन जिलों में संक्रमण के नए मामले सबसे ज्यादा सामने आए हैं उसमें राजधानी पटना में 303, मधुबनी में 203, पूर्वी चंपारण में 137, पूर्णिया 129, सीतामढ़ी में 80 मामले शामिल हैं. 


इधर बिहार में कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा . राज्य मेंकोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे में 3891 लोग ठीक हुए हैं. इसके साथ ही ठीक होने वालों की कुल संख्या 72566 हो गई है. राज्य में रिकवरी दर 69.71 प्रतिशत है. अब तक राज्य में कुल 17 लाख से ज्यादा सैम्पल की जांच हुई है.  सूबे में कुल संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख 6 हज़ार से ज्यादा हो गए है. जबकि कोरोना से मरने वालोंकी संख्या 537  हो गई है।

बिहार में फिर बढ़ा लॉकडाउन 

बिहार में एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. पटना में मुख्य सचिव की अगुवाई में हुई उच्चस्तरीय बैठक के बाद गृह विभाग ने एक आदेश जारी कर बताया कि राज्य में 6 सितंबर तक लॉकडाउन लागू रहेगा. जिसमें 30 जुलाई को जारी किया गया पिछला आदेश ही प्रभावी होगा. 

राज्य में जिन चीजों को बंद रखा गया है उसमें धार्मिक स्थल, सिनेमाघर, जिम, पार्क, शैक्षणिक संस्थान शमिल है. वहीं  धार्मिक, राजनीतिक, सामाजिक और सांस्कृतिक आयोजन पर पूरी तरह रोक रहेगी. इसके अलावा बस सेवाओं पर भी पाबंदी लगी रहेगी. 


Suggested News