BIHAR CORONA UPDATE: कोरोना के बढ़ते केसों के बीच स्वास्थ्य विभाग सतर्क, ट्रैकिंग और टेस्टिंग पूरी क्षमता से जारी

BIHAR CORONA UPDATE: कोरोना के बढ़ते केसों के बीच स्वास्थ्य विभाग सतर्क, ट्रैकिंग और टेस्टिंग पूरी क्षमता से जारी

DESK: देश में कोरोनावायरस की वापसी के संकेत मिल रहे हैं. दिन प्रतिदिन कोरोना के केसों में बढ़ोतरी देखी जा सकती है. हालांकि देश का रिकवरी रेट काफी अच्छा है, मगर इन बढ़ते मामलों को यूं ही नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. इसी बीच बुधवार को प्रधानमंत्री ने कोरोना के मौजूदा हालात को लेकर मीटिंग भी बुलाई थी. इस मीटिंग में उन्होनें राज्यों के मुख्यमंत्रियों को कोरोना संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश जारी करने की नसीहत दी और जहां ज्यादा केस हो, वहां ज्यादा सख्ती बरतने की सलाह भी दी. बता दें कि पहले कोरोना के संबंध में केंद्र सरकार ही अंतिम निर्णय लेती थी, मगर अब राज्य अपने हिसाब से कोरोना गाइडलाइन्स में सख्ती या ढील बरत सकते हैं.

इसी बीच बिहार में भी बढ़ते केसों के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग सजग है. सजगता इसलिए भी जरूरी है क्योंकि राज्य में होली के दौरान अन्य राज्यों से कई लोग बिहार आते हैं, जिससे कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है. बुधवार को ही शिवहर में दो नए कोरोना केस की पुष्टि हुई है, दोनों संक्रमित पंजाब से बिहार आए थें. बता दें कि शिवहर में पिछले 16 फरवरी के बाद से एक भी संक्रमित नहीं मिला था, अब अचानक ही दो मामले मिलने से विभाग सतर्क है. 

इसी बीच बिहार स्वास्थ्य विभाग ने देर शाम कोरोना के अपडेट जारी किए हैं. इसके अनुसार बिहार में 58 नए केस की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही बिहार में कुल एक्टिव केस की संख्या 363 हो गई है. सबसे ज्यादा संक्रमित भागलपुर में मिले हैं और दूसरे नंबर पर पटना है. कोरोना के केस का जिलावार विवरण कुछ इस प्रकार है.

इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने कई अन्य जानकारियां भी साझा की हैं. विगत 24 घंटे में बिहार में कुल 44 हजार 680 सैंपलों की जांच की गई है. अबतक कुल 2 लाख 61 हजार 240 मरीज ठीक हो चुकें हैं. वर्तमान में कोरोना के 363 एक्टिव केस हैं. बिहार में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 99.27 प्रतिशत है.

Find Us on Facebook

Trending News